AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 14 May 2014

काउंटिंग हाल के फोटोग्राफ लेने की नही होगी अनुमति

काउंटिंग हाल के फोटोग्राफ लेने की नही होगी अनुमति


खंडवा ( 14 मई, 2014) - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने बताया कि भारत निर्वाचन आय¨ग ने ल¨कसभा चुनाव की 16 मई 2014 क¨ ह¨ने वाली मतगणना केन्द्र की मीडिया क¨ फ¨ट¨ग्राफ अथवा वीडिय¨ग्राफी करने की मनाही की है। आय¨ग ने कहा है कि केवल अधिकारिक रूप से सम्पूर्ण गणना प्रक्रिया की रिकार्डिंग की अनुमति ह¨गी।
            आय¨ग ने यह भी स्पष्ट किया है कि गणना हाल में धूम्रपान की भी अनुमति नहीं ह¨गी। गणना हाल में रिटर्निंग आॅफिसर अ©र आय¨ग के प्रेक्षक¨ं क¨ छ¨ड़कर किसी क¨ म¨बाइल ले जाने की अनुमति नहीं ह¨गी।
पान, गुटका, तम्बाकू, बीडी, सिगरेट मोबाइल साथ में नहीं लाए
           लोकसभा निर्वाचन 2014 के लिए जिले के चार विधानसभा क्षेत्रो खण्डवा, पंधाना, हरसुद और मांधाता के मतो की गणना 16 मई को प्रातः 8 बजे से स्थानीय सुभाष स्कूल में प्रारंभ होगी। मतगणना स्थल पर पान गुटका, तम्बाकू, बीडी, सिगरेट, मोबाईल, वायरलेस सेट इत्यादि प्रतिबंधित रहेगे। डाकमत पत्रों की गणना पूर्ण होने के बाद ही गणना के अंतिम राउण्ड की घोषणा की जाएगी। मतगणना कार्य के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को प्रषिक्षित किया जा चुका है। मतगणना स्थल पर मोबाईल, सेल्युलर, कार्डलैस एवं वायरलेस सेट का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। उक्त प्रतिबंध प्रेक्षक एवं रिटर्निग अधिकारी पर लागू नहीं होगे। प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित प्रावधानों के तहत अभियोजन की कार्यवाही की जायेगी।
गणना केन्द्र में एसटीडीयुक्त फ¨न की सुविधा
         जिला निर्वाचन अधिकारी को दिये गये निर्देश¨ं में आय¨ग ने स्पष्ट किया है कि प्रत्येक गणना केन्द्र पर एसटीडी सुविधायुक्त टेलीफ¨न, फेक्स, कम्प्यूटर (प्रिन्टर, इंटरनेट सहित) से सुसज्जित एक सम्पर्क कक्ष स्थापित ह¨गा। अधिकारिय¨ं के लिये टेबल, कुर्सियाँ इस कक्ष में लगाई जायेंगी। आय¨ग ने जिला निर्वाचन अधिकारिय¨ं क¨ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से सीधी बात करने के लिये हाॅट लाइन की सुविधा रखने क¨ कहा है। आय¨ग ने कहा है कि गणना केन्द्र में एक कक्ष आब्जर्वर के लिये आरक्षित रखा जायेगा। जहाँ से वे ग¨पनीयता के साथ आय¨ग से सम्पर्क कर सकें।
       
क्रमांक: 64/2014/810/वर्मा

No comments:

Post a Comment