AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 15 May 2014

लोक सभा चुनाव की मतगणना आज खण्डवा जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से कराने सभी तैयारिया पूर्ण

लोक सभा चुनाव की मतगणना आज
खण्डवा जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से कराने सभी तैयारिया पूर्ण 

खण्डवा (15 मई, 2014) - लोकसभा निर्वाचन 2014 की मतगणना आज 16 मर्इ्र को प्रात 8 बजे से की जावेगी। इस दौरान खण्डवा संसदीय क्षेत्र-28  के तहत विधानसभा क्षेत्र खण्डवा, मांधाता, पंधाना, हरसूद की गणना पूर्ण पारदर्शिता और निष्पक्षता से की जावेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, श्रीमती शिल्पा गुप्ता के दिशानिर्देशन में सभी तैयारिया व व्यापक प्रबंध किये गये है । 
  जिला मुख्यालय पर आयोग द्वारा अनुमोदित स्थल पर मतगणना का कार्य सुभाष स्कूल खण्डवा में सम्पन्न होगा। उक्त गणना में संसदीय क्षेत्र क्रमांक-28 में सम्मिलित विधानसभा क्षेत्र खण्डवा, मांधाता, पंधाना एवं संसदीय क्षेत्र क्रमांक 29 की विधानसभा हरसूद की मतगणना की जायेगी। 
पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतों की गणना में सर्वप्रथम डाक मतपत्रों की गणना प्रातः 08ः00 बजे प्रारंभ की जायेगी। ततपश्चात 08ः30 बजे से ई.व्ही.एम. के मतों की गणना का कार्य प्रारंभ किया जावेगा। डाक मतपत्रों की गणना रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में उनकी उपस्थिति में सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा की जावेगी एवं ई.व्ही.एम. के मतों की गणना का कार्य विधानसभा वार निर्धारित पृथक-पृथक हाल में किया जावेगा।
प्रत्येक विधानसभावार  गणना हेतु 14 टेबल लगेंगी
मतगणना हेतु प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 14 टेबलें निर्धारित की गई है। इन टेबलों में 7 टेबल हेतु एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी, की देख रेख में गणना कार्य किया जावेगा । अर्थात प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किये गये है। डाक मतपत्र की गणना हेतु पृथक से एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त की गई है।
अभ्यर्थी प्रत्येक टेबल हेतु एक गणना अभिकर्ता की नियुक्ति कर सकते है अर्थात प्रत्येक अभ्यर्थी प्रत्येक विधानसभा हेतु 14 गणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति कर सकते है। इन 14 गणना अभिकर्ताओं के अतिरिक्त पोस्टल बेलेट की गणना हेतु एक अन्य गणना अभिकर्ता की नियुक्ति की जा सकती है। गणना अभिकर्ता टेबल पर लगे बेरिकेट/जाली के बाहर निर्धारित टेबल के समीप बैठेगें। 
क्रमांक: 66/2014/812/वर्मा

No comments:

Post a Comment