AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 30 July 2019

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुन्दरदेव में बाढ़ पीड़ित परिवारों की समस्याएं सुनी

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुन्दरदेव में बाढ़ पीड़ित परिवारों की समस्याएं सुनी
प्रभावित परिवारों को भोजन, शुद्ध पेयजल, आवास व उपचार की व्यवस्था हेतु दिए निर्देश



खण्डवा 30 जुलाई, 2019 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने मंगलवार को खालवा विकासखण्ड के ग्राम सुन्दरदेव का दौरा वहां अतिवृष्टि से प्रभावित परिवारों की समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम हरसूद श्री अशोक जाधव, तहसीलदार खालवा श्री एस.आर. गोलकर व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुरेश टेमने सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे। 
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने पंचायत सचिव को निर्देश दिए कि जिन परिवारों के मकान पूर्णतः नष्ट हो गए है उनके रहने, खाने की तात्कालिक व्यवस्था की जायें। इस दौरान बताया गया कि गांव में 5 मकान पूर्णतः नष्ट हो गए है तथा लगभग 25 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए है एवं 2 बेल भी अतिवृष्टि के कारण मृत हुए है। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने एसडीएम श्री जाधव को निर्देश दिए कि गांव में जिन परिवारों को अतिवृष्टि से मकान एवं अन्य प्रकार की क्षति हुई है उनका पटवारियों के माध्यम से सर्वे कराकर राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत राहत राशि के प्रकरण तैयार कर आर्थिक मदद दी जाये। उन्होंने सुन्दरदेव में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में भी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को सुन्दरदेव में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आज ही तात्कालिक व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। 
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सुन्दरदेव पहुंच मार्ग तथा सांवलीखेडा से गारबेड़ी मार्ग की मरम्मत कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारियों को आदिवासी बहुल ग्राम सुन्दरदेव में विभागीय योजनाओं के तहत पीड़ित ग्रामीण परिवारों को हरसंभव मदद दिलाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों को गांव में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए भी कहा। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जिला आपूर्ति अधिकारी को बाढ़ प्रभावित परिवारों को भोजन व्यवस्था के लिए अनाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को भी गांव के बाढ़ पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद दिलाने के लिए कहा।

No comments:

Post a Comment