विद्युत व्यवधान और बिल से संबंधित शिकायत 1912 पर करें
खण्डवा 24 जुलाई, 2019 - मानसून के कारण अचानक आने वाले विद्युत व्यवधान और बिल से संबंधित शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए तीनों विद्युत वितरण कंपनी द्वारा केन्द्रीय कॉल-सेंटर बनाए गए हैं। कॉल-सेंटर का टोल फ्री नंबर 1912 है। सेंटर में उपभोक्ता द्वारा शिकायत दर्ज कराने से निराकरण तक हर स्तर पर सतत् मॉनीटरिंग की जा रही है। उपभोक्ताओं से कहा गया है कि विद्युत व्यवधान की शिकायतों के निराकरण के लिए 1912 के अलावा हर क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर भी संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों के मोबाइल नंबर, वाट्सऐप नंबर जारी किए गए हैं। उपभोक्ता इनका भी उपयोग कर सकते हैं। टोल फ्री नंबर 1912 व्यस्त मिलने पर पश्चिम क्षेत्र कंपनी के इंदौर संभाग कार्य-क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता कॉल सेंटर के नंबर 0731-6700000, 18004191912 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।
उपभोक्ता द्वारा 1912 पर शिकायत दर्ज करवाने पर उसे एसएमएस के जरिए शिकायत क्रमांक प्राप्त होगा। शिकायत एसएमएस के जरिए संबंधित बिजली सुधारने के विशेष वाहन चालक, लाइनमेन को भेजी जाती है। शिकायत प्राप्त होते ही विशेष वाहन, लाइन स्टाफ शिकायतों के क्रमानुसार उपभोक्ता परिसर में तत्परता से पहुँचता है। जैसे ही उपभोक्ता की शिकायत हल होती है, लाइनमेन द्वारा शिकायत निराकरण की सूचना कॉल-सेंटर को भेजी जाती है। शिकायत उपभोक्ता की संतुष्टि के बाद बंद कर दी जाती है।
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