AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 19 June 2018

कलेक्टर श्री गढ़पाले ने जनसुनवाई से अनुपस्थित अधिकारियों को दिए नोटिस

कलेक्टर श्री गढ़पाले ने जनसुनवाई से अनुपस्थित अधिकारियों को दिए नोटिस
जनसुनवाई में 200 से अधिक नागरिकों की सुनी गई समस्याएं

खण्डवा 19 जून, 2018 - कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 200 से अधिक नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए। उन्होंने जनसुनवाई से अनुपस्थित कार्यपालन यंत्री जल संसाधन तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहकारी बैंक खण्डवा के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिए। इसके अलावा उपसंचालक सामाजिक न्याय को गत जनसुनवाई में दिए गए निर्देषों का पालन न करने पर उनके विरूद्ध भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिए। 
मजदूर को जनसुनवाई में ही दिलाए 8 हजार रूपये 
कलेक्टर श्री गढ़पाले को जनसुनवाई में नेपानगर निवासी मनीष कुमार ने आवेदन देकर बताया कि वह गरीब मजदूर है। ठेकेदार शौकत अली के यहां काम करने के दौरान दुर्घटनावंष उसका हाथ फेक्चर हो गया था, जिसके इलाज में लगभग 8 हजार रूपये खर्च हो गये। मनीष ने इलाज की राषि ठेकेदार से दिलवाने का अनुरोध कलेक्टर श्री गढ़पाले से किया, जिस पर उन्होंने जिला श्रमपदाधिकारी श्री अनिल भौर को ठेकेदार को बुलाकर जनसुनवाई के दौरान ही गरीब मजदूर को 8 हजार रूपये दिलवाये। 
अनिल को हाई स्कूल किल्लौद में आज ही प्रवेष दिलाने के दिए निर्देष
ग्राम अम्बाखाल निवासी अनिल पुत्र दगड़ू ने कलेक्टर श्री गढ़पाले को आवेदन देकर बताया कि वह अम्बाखाल के माध्यमिक विद्यालय से कक्षा 8 उत्तीर्ण कर चुका है, अब वह किल्लौद के हाई स्कूल में प्रवेष चाहता है, लेकिन प्राचार्य प्रवेष नहीं दे रहे है, जिस पर उन्हांेने जिला षिक्षा अधिकारी को आज ही अनिल का किल्लौद के हाई स्कूल में प्रवेष दिलाने के निर्देष दिए है। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने ग्राम तीरंदाजपुर व जूनापानी नहाल्दा की पेयजल समस्या के आवेदनों पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को आज ही गांव की पेयजल समस्या का निराकरण करने के निर्देष दिए। उन्होंने ग्राम बिजोराभील की पूजा को विवाह सहायता, ग्राम डेहरीया के केवलराम को सर्पदंष से मृत्यु पर दी जाने वाली सहायता, ग्राम मोरधड़ के नारायण को ड्रीप एरिगेषन का भुगतान, ग्राम सिंगोट के प्रेमलाल को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, ग्राम कौड़ीखेड़ा के भरत सिंह को सामाजिक सुरक्षा पेंषन तथा संजय नगर की शारदा बाई को व्हील चेयर आज शाम तक ही दिलवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए। इसके अलावा ग्राम भगांवा निवासी रामप्यारी को पेंषन व परिवार आईडी दिलाने तथा सेमल्या निवासी कुसुम बाई को पेंषन व खाद्यान्न मंगलवार को ही दिलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment