AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 26 February 2018

आपसी सद्भाव के साथ मनाएं सभी त्यौहार - कलेक्टर श्री सिंह

आपसी सद्भाव के साथ मनाएं सभी त्यौहार - कलेक्टर श्री सिंह
जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न

खण्डवा 26 फरवरी, 2018 - आगामी दिनों में मनाये जाने वाले होलिका दहन , धुलेंडी , रंगपंचमी , गुड़ी पड़वा, चेटी चण्ड, रामनवमी, महावीर जयंती जैसे प्रमुख त्यौहार मनाए जायंेगे। इन पर्वो को शांति व सद्भाव से मनाने के उद्देष्य से जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सोमवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम में आयोजित हुई। बैठक कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने सभी से अपील की कि सभी पर्वाे को आपसी सद्भाव के साथ मनाएं तथा त्यौहारों के दौरान ऐसा कोई कार्य न करें जिससे किसी को ठेस पहुंचे। उन्होंने सभी को आने वाले पर्वो की अग्रिम शुभकामनाएं दी तथा कहा कि जिला प्रषासन द्वारा प्रयास किया जायेगा कि त्यौहारों के दौरान किसी को कोई परेषानी न हो, सभी अपने पर्वो को हर्षोल्लास के साथ मना सकें। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र तारणेकर व सहायक कलेक्टर श्री दिलीप यादव व श्रीमती प्रीति यादव तथा समिति के सदस्य भी मौजूद थे।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने कहा कि सभी पर्व हर्षोल्लास एवं खुषी के लिए मनाएं जाते है, इसी भावना के साथ आगामी दिनों में पर्व मनाएं जायें। उन्होंने कहा कि सोषल मीडिया समाज को जोड़ने के लिए होना चाहिए। समाज में वेमनस्य या तनाव फैलाने के लिए नहीं। पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने कहा कि त्यौहारों के दौरान समाज में तनाव फैलाने के लिए जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने तथा दो पहिया वाहन पर दो से अधिक सवारियों के बैठने पर विषेष नजर रखी जायेंगी तथा संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। 
  बैठक में एसडीएम श्रीमती यादव ने सभी से अपील की कि धार्मिक पर्वो के दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग सीमित मात्रा में करें क्योंकि इन दिनों परीक्षा का माहौल है तथा ध्वनि प्रदूषण से बच्चों की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि होली एवं रंगपंचमी जैसे पर्वो पर साधारण स्पीकर का प्रयोग अनुमति लेकर किया जा सकेगा। कार्यक्रम में विद्युत कम्पनी के अधिकारियों को होली व रंगपंचमी के दौरान निर्वाध विद्युत आपूर्ति करने के निर्देष दिये। बैठक में बताया गया कि होली के लिए आयोजकों को वन विभाग के भण्डार गृह से लकडि़यां निर्धारित मूल्य पर उपलब्ध रहेगी। नागरिकों से अपील की गई कि वे हानिकारक रंगों का प्रयोग होली व रंगपंचमी पर न करें तथा किसी की बिना सहमति के रंग न लगाये। नागरिकों से बैठक में अपील की गई कि होली पर जलाने के लिए हरे पेड़ न काटे जाये तथा विद्युत लाईन के नीचे होली का दहन न किया जाये। बैठक में नगर निगम , विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को होली व रंगपंचमी पर्व के दौरान पुलिस नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के लिए निर्देष दिए गए।

No comments:

Post a Comment