AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 26 September 2016

हरसूद एवं खालवा क्षेत्र में लंबित निर्माण कार्य एक माह में पूर्ण करें - षिक्षा मंत्री श्री शाह

हरसूद एवं खालवा क्षेत्र में लंबित निर्माण कार्य एक माह में पूर्ण करें
- षिक्षा मंत्री श्री शाह
हरसूद विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न

खण्डवा 24 सितम्बर 2016 - प्रदेष के स्कूल षिक्षा मंत्री कुंवर श्री विजय शाह ने स्थानीय सर्किट हाउस में ग्रामीण विकास व आदिवासी विकास विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर हरसूद एवं खालवा विकासखण्ड में संचालित निर्माण कार्यो की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देष दिए कि इस वित्तीय वर्ष से पहले के स्वीकृत सभी निर्माण कार्य आगामी 1 माह में हरहाल में पूर्ण किये जायें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का विषेष ध्यान रखा जाये। बैठक में मांधाता विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती शुचिस्मिता सक्सेना, जिला षिक्षा अधिकारी श्री सोलंकी, डीपीसी श्री आर.के. सेन एवं कार्यपालन यांत्रिकी सेवा श्री पवन बैरागी तथा सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री गणेष भावर एवं जनपद पंचायत हरसूद एवं खालवा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी मौजूद थे।
षिक्षा मंत्री श्री शाह ने बैठक में बताया कि एनव्हीडीए कॉलोनी में स्थित सामुदायिक भवन के नवीनीकरण कार्य के लिए 1 करोड़ रूपये स्वीकृत किये जा चुके है। इस राषि से इस हॉल को और अधिक उपयोगी बनाया जाये। उन्होंने जिला पंचायत की सीईओ श्रीमती सक्सेना को निर्देष दिए कि आदिवासी विकास विभाग एवं एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना के तहत खालवा एवं हरसूद विकासखण्डों में स्वीकृत कार्यो की प्रगति वे अपने स्तर से समीक्षा करें तथा अधिकारियों को स्वीकृत सभी कार्य यथाषीघ्र पूर्ण कराने की हिदायत दें। षिक्षा मंत्री श्री शाह ने बैठक में बताया कि आगामी 26 अक्टूबर को हरसूद विधानसभा क्षेत्र में सभी विभागों द्वारा स्वीकृत विकास कार्यो की प्रगति की विस्तृत समीक्षा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की जायेगी। उन्होंने बैठक में बताया कि खालवा से डेढ़ तलाई तक सीसी रोड का निर्माण कार्य  स्वीकृत किया जा चुका है। 
षिक्षा मंत्री श्री शाह ने बैठक में डाईट के प्राचार्य की अनुपस्थिति पर नाराजगी प्रकट की। उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी को निर्देष दिए कि वे जिले में षिक्षा विभाग के स्वीकृत पदों एवं रिक्त पदों की जानकारी कार्यालयवार तैयार कर प्रस्तुत करें। उन्होंने बैठक में बताया कि शीघ्र ही अतिथि षिक्षकों के मानदेय में वृद्धि करने के आदेष जारी किये जा रहे है। षिक्षा मंत्री श्री शाह ने बैठक में आदिवासी बस्ती विकास एवं विषेष केन्द्रीय सहायता मद से स्वीकृत कार्यो की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आदिवासी विकास विभाग द्वारा नगर निगम खण्डवा को विकास कार्यो के लिए दी गई राषि से कराये गये कार्यो की प्रगति की समीक्षा भी कलेक्टर द्वारा की जाये। षिक्षा मंत्री श्री शाह ने बैठक में बताया कि रोषनी ग्राम में 50 सीटर वृद्धाश्रम एवं डे-केयर सेंटर स्वीकृत हो गया है, शीघ्र ही इसे प्रारंभ किया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment