AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 27 March 2017

शासकीय महाविद्यालय हरसूद का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव संपन्न

शासकीय महाविद्यालय हरसूद का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव संपन्न


खण्डवा 25 मार्च, 2017 - शासकीय महाविद्यालय हरसूद का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव माननीय स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस दौरान महाविद्यालय के संस्था प्रधान डॉ. प्रभाकर सालवे ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि महाविद्यालय में कुल 650 विद्यार्थी हैं , डॉ. शाह के निर्देशन में ही वहां बी.एस.सी. एवं बी.कॉम की शुरुआत हुई।
       डॉ. शाह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस महाविद्यालय से अनेक छात्र-छात्राएं विभिन्न प्रतियोगिता में जिला, संभाग, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत हो गए हैं। उन्होंने हरसूद जिला खंडवा का नाम रोशन किया है, मुझे भी डॉ. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक एवं अनुसंधान संस्थान महू द्वारा जो डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई है, उसका श्रेय भी आप सभी नौजवानों को जाता है। विगत वर्षों में महाविद्यालय को रंगाई पुताई के लिए 3 लाख रूपये, अनुरक्षण के लिए 5 लाख रुपये, विज्ञान प्रयोगशाला के लिए 6 लाख रूपये का अनुदान दिया गया है। साथ ही आगामी वित्तीय वर्ष में दो करोड़ रुपए विज्ञान प्रयोगशाला के लिए स्वीकृत किए जाएंगे।
      महाविद्यालय के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए जिनमें पंचाल परिहार को महाविद्यालय की ओर से मंत्री डॉक्टर शाह द्वारा क्राउन पहनाकर सम्मान दिया गया, साथ ही 5000 अपनी ओर से प्रदान किए गए। इसी प्रकार जलाल साहू की पूरी नृत्य मंडली को पास 5000 का पुरस्कार  अपनी और से प्रदान किया। साथ ही आगामी वार्षिकोत्सव के लिए इंदौर से 2 दिन के लिए कोरियोग्राफर की सुविधा की सौगात अपनी ओर से प्रदान करने की बात कही गई।
स्मार्ट फोन का वितरण
      शासन की योजना के तहत डॉक्टर शाह द्वारा महाविद्यालय की पूजा राठौर, नेहा साहू एवं सोनाली को स्मार्टफोन प्रदान किए गए। साथ ही व्यवसायिक शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि ऐसे नौजवान जो शिक्षित होकर अपना स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं और व्यवसायिक शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए पॉलिटेक्निक और आईटीआई कॉलेज सोने पर सुहागा है। छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री जी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में डॉक्टर शाह ने जानकारी प्रदान की।
महाविद्यालय के लिए घोषणाएं की
      महाविद्यालय के लिए स्टेडियम एवं बाउंड्रीवाल हेतु 50 लाख की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की तथा महाविद्यालय के शेड के लिए एस्टीमेट बनाने के लिए संस्था प्रधान को कहा। साथ ही नगर पंचायत एवं विधायक निधि से सहायता देने की घोषणा की। साथ ही विधायक निधि से हरसूद में एक जिम के लिए सामान लाने हेतु 5 लाख रुपये देने की घोषणा करते हुए कहा कि आज के नोजवान देश का भविष्य है, आप सभी शासन की योजनाओं का लाभ लें और प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें।
           इस दौरान डॉ शाह द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन छात्राओं के हाथों से कराया गया तथा छात्र इकाई द्वारा डॉक्टर शाह का सम्मान शॉल, श्रीफल एवं पुष्पहार से किया गया। इस दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर प्रभाकर साल्व,े कमल कांत भारद्वाज, संतोष सीटोंके, संतोष सोनी, रमेश गिरनार एक दिव्य दत्त शाह एवं छात्र छात्राएं मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment