AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 20 March 2017

ग्राम झिंझरी में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भूमिपूजन स्कूल षिक्षा मंत्री कंुवर विजय शाह ने किया

ग्राम झिंझरी में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भूमिपूजन स्कूल षिक्षा मंत्री कंुवर विजय शाह ने किया 


खण्डवा 19 मार्च, 2017 - प्रदेष के स्कूल षिक्षा मंत्री डाॅ. कंुवर विजय शाह द्वारा आज जिले के आदिवासी विकासखण्ड खालवा के ग्राम झिंझरी मंे 1 करोड़ 43 लाख की लागत से बनने वाले शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भूमि पूजन किया गया तथा गांव वालों को होली, रंग पंचमी तथा इसी माह से शुरू होने वाले हिंदू नव संवत्सर की अग्रिम बधाई दी। 
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मंत्री डाॅ. शाह द्वारा ग्राम झिंझरी में पहली यात्रा का स्मरण करते हुए बताया कि जब मैं पहली बार विधायक बना था उस समय इस गांव में आया तो यहां पर सड़क भी नहीं थी और ना ही स्कूल था यहां के बच्चों को एक फारेस्ट गार्ड अपनी ओर से षिक्षा दिया करता था। इसी गांव के दो व्यक्ति जो आज इस दुनिया में नही है, स्व. गाजा पटेल एवं स्व. बाबूलाल पटेल की बात याद करते हुए कहा कि उन दोनों व्यक्तियों द्वारा मुझसे कहा गया था कि हम तो अनपढ़ है और ज्यादा दिन नहीं जियेंगे मगर हमारी संतान जो साक्षर भी नहीं है उनके लिये कुछ जरूर करना ये उन्हीं की प्रेरणा से पहले प्राथमिक शाला खोली गई और अब इस ग्राम में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुलेगा।
ग्राम झिंझरी में चल रहे मेघनाथ बाबा मेले में पूर्व से आयोजित लंगड़ी भजन प्रतियोगिता में सम्मिलित प्रतिभागियों को ग्यारह-ग्यारह सौ रूपये अपनी ओर से प्रदान किये। कार्यक्रम में महिला बाल विकास की योजना अंतर्गत आम एवं नींबू के पौधे प्रदान किये गये। षिक्षा मंत्री डाॅ. शाह द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को मकान एवं शौचालय बनाने हेतु एक लाख पचास हजार रूपये के स्वीकृति पत्र प्रदाय किये गये तथा लंगड़ी (भजन) प्रतियोगिता की निर्णायक समिति का सम्मान मंत्री डाॅ. शाह द्वारा शाॅल श्रीफल प्रदान कर किया गया। कार्यक्रम के आरंभ में ग्रामवासियों द्वारा षिक्षा मंत्री डाॅ. कुंवर विजय शाह का पुष्पहार से स्वागत किया गया। 
इस दौरान सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे, श्रीमती भावना शाह द्वारा भी स्कूल के भूमि पूजन पर ग्रामवासियों को बधाई दी गई। कार्यक्रम में जिला षिक्षा अधिकारी श्री पी.एस. सोलंकी एवं संबंधित विभागों के शासकीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment