AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 27 March 2017

‘‘तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा‘‘ - स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह

‘‘तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा‘‘ - स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह
लाड़ली लक्ष्मी खुषबू को माथे पर बिठाकर सम्मान दिया
हरसूद विकासखण्ड में अंत्योदय मेला संपन्न
1 लाख 38 हजार 414 हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं से किया लाभान्वित
विभिन्न योजनाओं में लगभग 44 करोड़ रूपये की राषि के स्वीकृति पत्र सौंपे



खण्डवा 26 मार्च, 2017 - जिले के हरसूद विकासखण्ड में रविवार को अन्त्योदय मेेले में स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. कंुवर विजय शाह ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी हितग्राहियों को मेले में ही राषि एवं सामग्री वितरण कराना सुनिष्चित करें जो कि माननीय मुख्यमंत्री जी की मंषा के अनुरूप है। उन्होंने गोमा व्यक्ति का उदाहरण देते हुए शासन द्वारा चलाई जा रही अंतिम संस्कार हेतु 2000 रूपये की राषि प्रदान करने की योजना की जानकारी दी, साथ ही सरकार द्वारा शून्य प्रतिषत ब्याज पर किसानों को ऋण देने, 5 हार्स पॉवर के अस्थायी कनेक्षन को आगामी 3 साल के भीतर स्थायी करने और आदिवासी से कोई पैसा नहीं लिये जाने की बात कही। कार्यक्रम में 1 लाख 38 हजार 414 हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं में लगभग 44 करोड़ रूपये की राषि से लाभान्वित किया गया।
स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने संबोधित करते हुए कहा कि कक्षा 6 वीं से 8 वीं तक का कोई भी विद्यार्थी नीचे बैठकर पढ़ाई नहीं करेगा इस हेतु लगभग 1 लाख 18 हजार स्कूलों के बच्चों के लिए 500 करोड़ रूपये राषि की लागत से बैठक व्यवस्था की जायेगी। इसके साथ ही पूरे प्रदेष  के स्कूल भवनों की पुताई हेतु 80 करोड़ रूपये की स्वीकृति देने की बात कही। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी खुषबू नामदेव को सिर पर बिठाकर 1 लाख 18 हजार रूपये का चेक प्रदान किया। तत्पष्चात डॉ. शाह द्वारा कहा गया कि शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को दी जा रही राषि जनता की ही है। इसी संदर्भ में कहा कि तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा। उन्होंने कहा कि माह के पहले शनिवार को जिले के समस्त अधिकारी एवं आपका मंत्री हरसूद में रहेंगे। उन्होंने लगभग 1 से 2 करोड़ रूपये से सामुदायिक भवन बनाया जायेगा और 50 लाख रूपये का स्टेडियम भी बनाया जायेगा।
अन्त्योदय मेले में एसडीएम क्षितिज सिंघल द्वारा योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई साथ ही पात्र हितग्राहियों से आवेदन करने का अनुरोध किया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. शाह द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया और कार्यक्रम का संचालन जय यादव ने किया। इस दौरान  तुलसीराम नागर, श्री संतोष सोनी,  श्री कमल खंडेलवाल सहित विभिन्न अधिकारीगण मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment