AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 28 March 2021

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी होली की शुभकामनाएँ

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी होली की शुभकामनाएँ

खण्डवा 28 मार्च, 2021 - मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा है कि उत्सव और आनंद हमारी परंपरा है, लेकिन जब आपात स्थिति हो, तो इनको मनाने के तरीके बदलने होंगे। उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की जनता से होली के पर्व पर संयम और अनुशासन बनाए रखने की अपील की है। 

‘‘मेरी होली-मेरे घर‘‘ अर्थात अपने घर पर ही परिवार के साथ होली मनायें 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से ‘‘मेरी होली-मेरे घर‘‘ का पालन करते हुए घर पर ही होली मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं भी प्रतिवर्ष उत्साह से सभी लोगों के साथ होली मनाता था, लेकिन इस वर्ष कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मैंने ‘‘मेरी होली-मेरे घर‘‘ का पालन करते हुए परिवार के साथ ही होली मनाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने धर्मगुरुओं, राजनैतिक दलों, सामाजिक संगठनों से अपील की है कि वे कोरोना के विरुद्ध इस युद्ध में एकजुट होकर परिस्थितियों का सामना करें। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में हम सब एक हैं।

तीन सावधानियाँ आवश्यक

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि संक्रमण को बढ़ने से अगर रोकना है तो तीन सावधानियाँ आवश्यक हैं- पहली सावधानी - मास्क लगाना, मास्क लगाने से वायरस मुँह के जरिये हमारे शरीर में नहीं जायेगा। दूसरी सावधानी - सोशल डिस्टेंसिंग और तीसरी सावधानी - बार-बार अपने हाथ साफ करना, साबुन या सैनिटाइजर से। इससे वायरस को हम वहीं मार देंगे और संक्रमण फैल नहीं पायेगा।

No comments:

Post a Comment