AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 25 July 2017

सी.एम. हेल्पलाईन के प्राप्त षिकायतों का करें त्वरित निराकरण - कलेक्टर श्री सिंह

सी.एम. हेल्पलाईन के प्राप्त षिकायतों का करें त्वरित निराकरण 
- कलेक्टर श्री सिंह
बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को दिए शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देष
------
टीएल बैठक में अधिकारियों को जानकारी के साथ उपस्थित रहने के दिए निर्देष
------

खण्डवा 25 जुलाई, 2017 - सी.एम. हेल्पलाइन के तहत प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा कलेक्टर श्री सिंह ने सप्ताहिक समीक्षा बैठक में की और विभागवार अधिकारियों से निराकरण की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा आम लोगों की समस्याओं और शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का संचालन किया जा रहा है। अतः राज्य शासन की मंशानुसार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त शिकायतों का तत्परता से निराकरण करें। उन्होंने बैठक में सभी अधिकारियों से कहा कि अपने विभाग की टीएल बनाये और शुक्रवार और शनिवार को उसे कम्पलीट कर लें। साथ ही बैठक में सभी विभाग पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित रहें। 
       बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामीण लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री पवन बैरागी से जानकारी ली कि कितने कार्य अभी चल रहे है और कितने पूर्ण हो चुके है। उन्होंने सभी निर्माण विभाग और जिला पंचायत से कहा कि दोनो विभाग मिलकर आज एक कार्यषाला आयोजित करें ताकि निर्माण कार्यो की समीक्षा की जा सके।
         बैठक में कुपोषण को समाप्त करने के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा श्री संजय भारद्वाज ने सभी जिलाधिकारियों को चाइल्ड प्रोफाईल संबंधी फार्म वितरित करायें। उन्होंने कहा कि उम्र के हिसाब से वजन आदि का चार्ट भी उपलब्ध करा दिया जायेगा। इसके साथ ही सांझा चूल्हा एवं टेक होम राषन संबंधी जानकारी भी प्रदान की जायेगी।
बैठक मंे अनुपस्थित रहने पर दिया शोकाज नोटिस 
   बैठक में अनुपस्थित आबकारी अधिकारी श्री विनय रंगषाही और रेषम अधिकारी श्री अषोक गुरइया को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देष संबंधी अधिकारी को दिए। साथ ही रेषम प्रवर्तक को जानकारी न लाने पर उसको भी शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देष दिए।
01 अगस्त से सभी शासकीय अधिकारी कर्मचारी छुट्टियां के आवेदन ऑनलाईन करें
          बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कोषालय अधिकारी को निर्देष कि 01 अगस्त से छुट्टी आदि संबंधी आवेदन ऑनलाईन किये जाये ऑफ लाईन स्वीकार नहीं किये जाये। साथ ही उन्होंन ई-प्रोफाईल के माध्यम से प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी अपनी जानकारी भर सकता है और छुट्टियों का बेलेन्स डीडीओ भरेगा एवं कर्मचारी के खाते में कितनी छुट्टियां शेष है ऑनलाईन देख सकता है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी द्वारा लिये गये लोन आदि के लिए ऑनलाईन आवेदन दिये जाये। इसके लिए कर्मचारी ट्रेजरी की वेबसाईट ूूूण्उचजतमंेनतलण्हवअण्पद पर जाकर अपने आवेदन कर सकते है। साथ ही एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली में लॉगिन में यूजर नेम एवं पासवर्ड भरकर ओपन कर सकते है। इस आषय का एक प्रेजेन्टेषन जिला कोषालय अधिकारी श्री रूमसिंह डुडवे ने प्रस्तुत किया।
अभ्युदय अभियान की प्रगति की समीक्षा 
        बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने अभ्युदय अभियान की समीक्षा करते हुए जिला षिक्षा अधिकारी श्री पी.एस. सोलंकी से प्रगति की जानकारी ली। इस संबंध में उन्होंने निर्देष दिए कि सभी को एक पत्र लिखित में दे और साथ ही जो लोग स्कूलों को गोद लेना चाहते है उनसे सहयोग प्राप्त करें। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम आयुक्त श्री जे.जे. जोषी से पूछा कि पिछले 5 सालों में षिक्षा उपकर में कितनी राषि जमा हुई बताये और उसे अभ्युदय अभियान में खर्च किया जाये। 
कलेक्टर कार्यालय में भवन का जीर्णोद्धार किया जायें
       बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि कलेक्टर कार्यालय के रिइनोवेषन का कार्य आउट साईट , जनसहयोग से किया जा रहा है और नगर निगम इसमें सहयोग करें। उन्होंने कहा कि फव्वारे को षिफ्ट किया जाये और गार्डन को डेवलप किया जाये। इसके साथ ही बिल्डिंग को भी संरक्षित करने का प्रयास करें। इस संबंध में सभी निर्माण विभागों की बैठक आज ही आयोजित की जावे। 
        इस दौरान बैठक में वनमण्डलाधिकारी श्री एस.के. सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर सहित विभिन्न जिलाधिकारीगण मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment