AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 19 July 2017

डीएलसीसी की बैठक सम्पन्न

डीएलसीसी की बैठक सम्पन्न
कलेक्टर ने डिफाल्टरों की सूची देने के निर्देष दिए

खण्डवा 19 जुलाई, 2017 - कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में डीएलसीसी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सभी बैंकर्स एवं विकास विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने सभी बैंकर्स को निर्देष दिए कि आप लोन पास करने में कोताही न बरतें जो भी प्रकरण विभागों द्वारा भेजे जाते है उसे लक्ष्य पूर्ति की समय सीमा में पूर्ण करें। कलेक्टर ने यह भी कहा कि रूटिन वाले प्रषिक्षण के अलावा अन्य रोजगार से संबंधित प्रषिक्षण भी प्रदाय करें और हितग्राही को मौके पर ही लोन स्वीकृत करें, जिससे हितग्राही अपना रोजगार शुरू कर लोन की किष्त प्रदाय कर सके। 
कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को भी निर्देष दिए कि अपने अपने प्रकरण बैंकों को भिजवाये जिससे हितग्राहियों को लोन मिल सके। बैठक में यह भी बताया गया कि फायनेंसईयर 31 दिसम्बर को समाप्त होना है इसलिए जो प्रकरण है उसका प्रपोजल बनाये और उसको तत्काल निपटाये प्रकरण लटकाये नहीं। प्रकरण जितनी जल्दी निपटेंगे आपका लक्ष्य पूरा होगा। कलेक्टर ने सभी बैंकर्स से नए एवं पुराने केस की जानकारी ली। 
कलेक्टर ने अन्त्यावसायी विभाग को 30 जून तक के सारे प्रकरण बैंको को भेजने के निर्देष दिए। साथ ही कहा कि ट्रेनिंग ऐसी दी जाये जिससे रोजगार मिले, इस हेतु विभाग एवं बैंकर्स बराबर कार्य करें। बैठक में कलेक्टर ने बैंकर्स से पूछा कि आपने अभी तक किस बड़े व्यापार हेतु लोन स्वीकृत किया है। साथ ही डेयरी, प्रोग्रेसिव खेती, नर्सरी आदि उद्योग से संबंधित जानकारी दी। कलेक्टर ने आष्वस्त करते हुए कहा कि मैं तीन प्रकरण तैयार करने की जिम्मेदारी लेता हूॅं। कलेक्टर ने बैंकर्स को कहा कि आप वसूली प्रकरणों की जानकारी दें , जिसमें बड़े डिफाल्टर हो मैं वसूली कराने में सहयोग प्रदान करूंगा। 

No comments:

Post a Comment