AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 22 July 2017

कुपोषण को कम करने के लिए तन, मन, धन से सहयोग करें - कलेक्टर श्री सिंह

कुपोषण को कम करने के लिए तन, मन, धन से सहयोग करें
- कलेक्टर श्री सिंह



खण्डवा 22 जुलाई, 2017 - जिले के खालवा ब्लाक में फैल रहे कुपोषण को कम करने के लिए जिला स्तर पर विभिन्न प्रयास किये जा रहे है। इसी तारतम्य में कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने शनिवार को जिला स्तर पर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और कम करने के बारे में समझाया। इसके साथ ही बैठक में सर्वप्रथम ‘‘तुम चलो तो हिस्दुस्तान चले‘‘ विषय पर एक वीडियो दिखाया, जिसमें एक बच्चे को संघर्ष करते हुए बताया। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने वहां उपस्थित व्यापार संगठनों, व्यवसायी संगठनों से कहा कि आप भी कुपोषण को कम करने में हमारी मदद करें और जितना हो सहयोग करें। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी तन, मन, धन से साथ देंवे, इससे बेहतर और कोई कार्य नहीं है इसमें आपके सहयोग एवं सामर्थ्य की आवष्यकता है।
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कुपोषण को कम करने के लिए कोई भी व्यक्ति सहयोग कर सकता है चाहे जिसके पास ज्ञान है वो ज्ञान से, जिसके पास धन हो वह धन से जिस प्रकार का सहयोग कर सकते है उसका सहयोग करें और कुपोषण को कम करें। उन्होंने कहा कि खालवा ब्लाक में कुपोषण को कम करने की जिम्मेदारी प्रषासन की है या आपकी भी कोई जिम्मेदारी है, आप बताये ऐसा कौन व्यक्ति है जो धार्मिक कार्य नहीं करता है।  उन्होंने कहा की कुपोषण में जो कमी आ रही है उसकी पूर्ति करें और मॉनिटरिंग करें। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी संस्थाएं अच्छे भाव से कार्य करंे और जो समाज सेवी संस्था कार्य करेंगी उसको 15 अगस्त व 26 जनवरी पर सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने वहां उपस्थित सभी संस्थाओं से कहा कि यह आपका मूल काम नहीं है, लेकिन मुझे विष्वास है कि आप आगे आकर सहयोग करेंगे और कुपोषण को कम करने में मदद करेंगे। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि अच्छा कार्य करने के लिए कार्य योजना बनाए और उनके रहन सहन का स्तर को उपर उठाना है। 
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, पुलिस अधीक्षक श्री नवीनत भसीन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रतन खण्डेलवाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा श्री संजय भारद्वाज, अन्य समाज सेवी संस्थाओं के सदस्य सहित संबंधित जिला अधिकारीगण मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment