AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 18 July 2017

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री सिंह ने षिवानी को दिलाई छात्रवृत्ति

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री सिंह ने षिवानी को दिलाई छात्रवृत्ति
जनसुनवाई में सुनी नागरिकों की समस्याएं


खण्डवा 18 जुलाई, 2017 - शासन के निर्देष अनुसार प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 11 से दोपहर 1 बजे तक आम नागरिकों की समस्याएं जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्यालयों मंे सुनी जाती है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लगभग 221 नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए। जनसुनवाई में आवेदक द्वारा बिजली का बिल अधिक आने पर संबंधी आवेदन पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री सिंह ने बिजली विभाग के ईई को कहा कि इसका निराकरण करें। साथ ही खालवा ब्लॉक में रहने वाले रहवासियों द्वारा विद्युत की समस्या बताने पर विद्युत की व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष भी कलेक्टर श्री सिंह ने दिये। 
इसी प्रकार जनसुनवाई में आवेदिका कविता कोठारी निवासी गारबेड़ी द्वारा लॉ कॉलेज में फीस माफी का आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने फीस माफ करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देष दिए। जनसुनवाई में षिवानी निवासी अमलपुरा द्वारा छात्रवृत्ति न मिलने की षिकायत कलेक्टर श्री सिंह से की , जिस पर उन्होंने जिला समन्वयक अधिकारी श्री सेन को निर्देष दिए कि तत्काल बैंक से षिवानी को छात्रवृत्ति दिलाकर मुझे अवगत कराये। इसी तारतम्य में जिला समन्वयक अधिकारी द्वारा षिवानी तत्काल छात्रवृत्ति उपलब्ध करा दी गई। आवेदिका गंगाबाई पति स्व. रमेष धामने द्वारा गंभीर इलाज हेतु सहायता राषि दिलवाने हेतु आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल कार्यवाही करते हुए जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को राज्य बिमारी सहायता का प्रकरण बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। परित्यक्ता महिला द्वारा रोजगार ऋण हेतु बीपीएल के लिए आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने जिला उद्योग व्यापार केन्द्र के प्रबंधक श्री मजहर हाषमी को रोजगार हेतु ऋण दिलवाने एवं अनुविभागीय अधिकारी श्री शाष्वत शर्मा को उसके बीपीएल हेतु आवष्यक कार्यवाही के निर्देष दिए। साथ ही जनसुनवाई में कलेक्टर श्री सिंह को आवेदक द्वारा बच्चें की फीस हेतु सहायता दिलाने के लिए आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को 3000 रूपये की सहायता राषि रेडक्रास से बच्चें को दिलाने के निर्देष दिए। 
जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर सहित राजस्व, कृषि, षिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य, उद्यानिकी, जल संसाधन, आदि विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment