AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 29 July 2017

बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण एवं विधिक साक्षरता षिविर आयोजित

बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण एवं विधिक साक्षरता षिविर आयोजित

खण्डवा 29 जुलाई, 2017 - माननीय श्री एस. एस. रघुवंषी, जिला एवं सत्र न्यायाधीष/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मार्गदर्षन में शनिवार को बाल संप्रेषण गृह खंडवा में श्रीमती रेखा आर. चंद्रवंषी, प्रधान मजिस्ट्रेट किषोर न्याय बोर्ड खंडवा की अध्यक्षता में एवं श्री चंद्रेष मंडलोई, जिला विधिक सहायता अधिकारी की उपस्थिति में बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण एवं विधिक साक्षरता षिविर का आयोजन किया गया।
      कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही न्यायाधीष श्रीमती चंद्रवंषी ने बाल संप्रेषण गृह में उपस्थित बालकों को संबोधित करते हुए कहा कि हर बालक राष्ट्र की पूँजी है और बाल सुधार गृह में रह रहे बालक अपने पूर्व में किये गये गलत कार्यो को सुधारने का एक अवसर प्रदान करता है और इसका लाभ उठाकर बालक पुनः समाज की मुख्य धारा में सम्मिलित होकर देष के अच्छे नागरिक बन सकते है।  
इस अवसर पर जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री चंद्रेष मंडलोई ने बालकों को संबोधित करते हुए कहा कि बालकों से मैत्रीपूर्ण रूप से बात करने एवं उनकी मानसिक अवस्था को समझ कर उन्हें जीवन की सही राह पर लाने हेतु प्रेरित किया।  साथ ही यह भी बताया कि बच्चों को समाज की मुख्य धारा में लाने हेतु शासन, प्रषासन, न्यायालय और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण खंडवा सत्त रूप से प्रयास कर रहा है।
आयोजित विधिक साक्षरता षिविर के दौरान बाल संप्रेषण गृह में रह रहे बालकों के लिये षिक्षाप्रद एवं धार्मिक पुस्तकें वितरित की गई।  आयोजित विधिक साक्षरता षिविर में बाल संप्रेषण गृह की अधीक्षिका श्रीमती मीना इक्का, रिटेनर एवं पैनल लॉयर श्री शैलेन्द्र कलमें एवं पैरालीगल वालेन्टियर मोना दफ्तरी की भी सहभागिता रहीं।

No comments:

Post a Comment