AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 21 March 2016

सूचना षिविर मेें ग्रामीणों को वितरित किया जनसम्पर्क का प्रचार साहित्य

सूचना षिविर मेें ग्रामीणों को वितरित किया जनसम्पर्क का प्रचार साहित्य
भराड़ी रैयत में आयोजित हुई विकास प्रदर्षनी


खण्डवा 19 मार्च, 2016 - हरसूद विकासखण्ड मुख्यालय की ग्राम पंचायत भराड़ी रैयत के ग्रामीण हाट बाजार में जिला जनसम्पर्क कार्यालय खण्डवा द्वारा शुक्रवार शाम सूचना षिविर एवं विकास प्रदर्षनी आयोजित की गई। इस अवसर पर पंचायत के सरपंच श्री नंदू राठौर, सोनखेड़ी पंचायत के सरपंच श्री दिलीप जायसवाल, पास की पंचायत बड़काल्या के उपसरपंच श्री प्रकाष मीणा, सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि पत्रकार श्री महेष जैन व ग्रामीणजन मौजूद थे। उपस्थित जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणजनों ने विकास प्रदर्षनी अवलोकन किया।
 भराड़ी रैयत के सरपंच श्री राठौर ने इस अवसर पर ग्रामीणों को जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाषित पुस्तक ‘‘आगे आयें लाभ उठायें‘‘ तथा अनुसूचित जाति कल्याण की योजनाओं से संबंधित प्रचार सामग्री वितरित की। उन्होंने ग्रामीणों से इस पुस्तक में दी गई जानकारी का अध्ययन करने तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी लेकर इन योजनाओं का लाभ उठाने तथा साथ ही ग्रामीणों को भी इन योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वे सरकार की योजनाअेां का लाभ उठाकर आत्म निर्भर बनें। उन्होंने ग्रामीणों से स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपने घरों में शौचालय निर्मित कराने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों को रोजगार गारंटी योजना, मजूदर सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, बीमारी सहायता योजना के बारे में बताया। 
सोनखेड़ी के सरपंच श्री जायसवाल ने इस अवसर पर बताया कि प्रदेष सरकार द्वारा स्कूलों में विद्यार्थियों को निःषुल्क पुस्तक वितरण , साईकिल वितरण तथा गणवेष व मध्याहन भोजन वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में अब गरीबी बाधक नहीं है। इस दौरान जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा सरकार की योजना व उपलब्धियों की जानकारी देने वाली विकास प्रदर्षनी भी आयोजित की गई, जिसमें खण्डवा जिले में मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री जी के दौरे से संबंधित रंगीन छायाचित्र तथा सिंहस्थ 2016 से संबंधित रंगीन फ्लेक्स प्रदर्षित किये गये।

No comments:

Post a Comment