AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 1 March 2016

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सुनी अनेकों नागरिकों की समस्यायें

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सुनी अनेकों नागरिकों की समस्यायें



खण्डवा 1 मार्च, 2016 -  नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम हर मंगलवार को विभिन्न कार्यालयों में आयोजित किया जाता है। इसीक्रम में आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ एम.के.अग्रवाल ने नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देष दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकरी श्री अमित तोमर, अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा, सहित विभिन्न जिला अधिकारी भी मौजूद थे। पिपलकोटा निवासी अनार सिंह ने तथा टोकी निवासी लखमे सिंह एवं चिचलीखुर्द निवासी जगदीष सिंह ने अपनी फसल नुकसानी का मुआवजा दिलाने की मांग कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की, जिस पर उन्होंने संबंधित तहसीलदार को आवेदन भेजकर फसल नुकसान के आधार पर मुआवजा दिलाने के निर्देष दिए।
पात्रता के आधार पर दी जायें इंदिरा आवास कुटीर 
जनसुनवाई में कारपुर निवासी ध्याना , टाकलीमोरी निवासी हुकुम, बखरगांव निवासी कंचन बाई  एवं सुभद्रा बाई, चारखेड़ा निवासी हाजराबी, गदडि़या निवासी शीला, मातापुर निवासी लक्ष्मीबाई एवं कोलगांव निवासी दन्दू ने इंदिरा आवास कुटीर के लिए आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने संबंधित जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को आवेदकों की पात्रता अनुसार कुटीर दिलाने के निर्देष दिए।
अतिक्रमण हटाने के दिये निर्देष
सराफा बाजार खण्डवा निवासी संयोगिता जैन ने अपने निवास के बाहर अतिक्रमण हटवाने तथा ब्रजधाम कॉलोनी निवासी लेखराज ने अपनी कृषि भूमि के सीमांकन के लिए कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने तहसीलदार को अतिक्रमण हटवाने व सीमांकन कराने के निर्देष दिए। कहारवाड़ी निवासी चांदषाह ने अपने इलाज के लिए आर्थिक सहायता की मांग की , जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवेदक का समुचित उपचार कराने के निर्देष कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने दिए।
सूचना के अधिकार के तहत जानकारी दें
किल्लौद निवासी शेरसिंह ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर तहसीलदार की षिकायत करते हुए बताया कि सूचना के अधिकार के तहत तहसीलदार द्वारा जानकारी नहीं दी जा रही है। जिस पर उन्होंने एसडीएम को निर्देष दिए कि आवेदक को सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी उपलब्ध कराई जाये। इसी तरह घासपुरा निवासी फोजिया परवीन ने स्टेट बैंक शाखा पटेल चेम्बर के प्रबंधक द्वारा सूचना के अधिकार के तहत जानकारी न दिये जाने की षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की, जिस पर उन्होंने लीड बैंक अधिकारी को जानकारी दिलाने के निर्देष दिये।

No comments:

Post a Comment