AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 21 March 2016

किल्लौद में सूचना षिविर एवं विकास प्रदर्षनी सम्पन्न

किल्लौद में सूचना षिविर एवं विकास प्रदर्षनी सम्पन्न
ग्रामीणों को योजनाओं की दी गई जानकारी और वितरित की गई प्रचार सामग्री


खण्डवा 18 मार्च, 2016 - बलड़ी विकासखण्ड मुख्यालय की ग्राम पंचायत किल्लौद में जिला जनसम्पर्क कार्यालय खण्डवा द्वारा आज सूचना षिविर एवं विकास प्रदर्षनी आयोजित की गई। यह कार्यक्रम जिला सहकारी बैंक की किल्लौद शाखा परिसर में ग्रामीण हाट बाजार में आयोजित किया गया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री पंकज पटेल, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नरेन्द्र अरण्य , पंचायत के सरपंच श्री दिलीप मानकर, सहित विभिन्न अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे। उपस्थित जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणजनों ने प्रदर्षनी अवलोकन किय।
 जनपद अध्यक्ष श्री पंकज पटेल ने इस अवसर पर ग्रामीणों को जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाषित पुस्तक ‘‘आगे आयें लाभ उठायें‘‘ तथा अनुसूचित जाति कल्याण की योजनाओं से संबंधित प्रचार सामग्री वितरित की। उन्होंने ग्रामीणों से इस पुस्तक में दी गई जानकारी का अध्ययन करने तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी लेकर इन योजनाओं का लाभ उठाने तथा साथ ही ग्रामीणों को भी इन योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करने की अपील की। सूचना षिविर में जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अरण्य ने ग्रामीणों को प्रदेष सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वे सरकार की योजनाअेां का लाभ उठाकर अपने जीवन स्तर को सुधारे। उन्होंने ग्रामीणों से अपने घरों में शौचालय निर्मित कराने की अपील की। श्री अरण्य ने स्वच्छ भारत अभियान , रोजगार गारंटी योजना, मजूदर सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, बीमारी सहायता योजना से विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। 
सरपंच श्री मानकर ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेष सरकार ने समाज के सभी वर्गो के लिए बहुत अच्छी योजनाएं संचालित की हैं इन योजनाओं का लाभ उठाकर ग्रामीणजन अपने आर्थिक स्तर को और सुधार सकते है। उन्होंने स्कूलों में निःषुल्क पुस्तक वितरण , साईकिल वितरण तथा गणवेष व मध्याहन भोजन वितरण के बारे में ग्रामीणों को बताया तथा कहा कि पढ़ाई में अब गरीबी बाधक नहीं है। इस दौरान सरकार की योजना व उपलब्धियों की जानकारी देने वाली विकास प्रदर्षनी भी आयोजित की गई, जिसमें खण्डवा जिले में मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री जी के दौरे से संबंधित रंगीन छायाचित्र तथा सिंहस्थ 2016 से संबंधित रंगीन फ्लेक्स प्रदर्षित किये गये।

No comments:

Post a Comment