AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 25 March 2020

नागरिकगण परेशान न हों, उनकी सुविधा के लिए हरसंभव व्यवस्था की जा रही है - कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल

नागरिकगण परेशान न हों, उनकी सुविधा के लिए हरसंभव व्यवस्था की जा रही है - कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल

खण्डवा 25 मार्च, 2020 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोराना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम की उद्देश्य से जिला स्तर पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों के कारण किसी भी नागरिक को असुविधा न हो यह प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे परेशान न हो दैनिक आवश्यकता की सभी सामग्री निर्बाध रूप से नागरिकों को उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। 
होलसेल सब्जी मण्डी से केवल फुटकर विक्रेता ही सब्जी खरीद सकेंगे
   कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि वे थोक सब्जी मण्डी न जायें। होलसेल सब्जी मण्डी से केवल फुटकर विक्रेताओं को ही सब्जी खरीदने की अनुमति दी गई है। आम नागरिकों से अपील की गई है कि वे इन फुटकर विक्रेताओं से ही सब्जी खरीदें। 
दानदाता व समाजसेवी खाद्य सामग्री नगर निगम को उपलब्ध करायें, ताकि वितरण कराया जा सकें
  कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बताया कि बाहर के ऐसे मजदूर जो किन्ही कारणों से खण्डवा में रह गए है उन गरीब मजूदरों के लिए भोजन व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जायेगी। इसके साथ ही छात्रावासों व वृद्ध आश्रमों में निवासरत बाहर के विद्यार्थियों व गरीब वृद्धजनों की सुविधा के लिए भोजन व अन्य व्यवस्था भी की जा रही है। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जिले के समाजसेवी, संगठनों व दानदाताओं से कहा है कि जो भी व्यक्ति या संगठन इन गरीब व परेशान मजदूरों के लिए भोजन व अन्य सामग्री दान देना चाहते है तो वे नगर निगम आयुक्त से दूरभाष पर सम्पर्क करें। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा संबंधित दानदाता से सामग्री प्राप्त करके, नगर निगम द्वारा ही इस सामग्री के वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। 
जिले में पर्याप्त मात्रा में दवाएं है उपलब्ध
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने नागरिकों से कहा है कि दवाओं को लेकर वे बिल्कुल चिंतित न हो जिले में हर बीमारी की पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध है तथा मेडिकल स्टोर्स को खोलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने एसडीएम खण्डवा को निर्देश दिए है कि ट्रांसपोर्टर्स के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित किया जाये कि दवाएं एवं अन्य आवश्यक सामग्री का परिवहन अन्य जिलों से सतत बना रहे, ताकि जिले में किसी सामग्री का स्टॉक कम न हो। नगर निगम आयुक्त श्री हिमांशु सिंह को कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने निर्देश दिए है कि वे जनहित में आवश्यक संदेश अनाउंसमेंट कराकर निरतंर जारी करते रहें। 
अत्यावश्यक सामग्री के परिवहन में बाधा नही आने दी जायेगी
    कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में अत्यावश्यक सामग्री का पर्याप्त भण्डारण जिले में बना रहे, इसके लिए आवश्यक है कि जरूरी सामान का परिवहन बाधित न हो। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती सीमा अलावा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। श्रीमती अलावा का दूरभाष क्रमांक 7049139002 एवं 9406601786 है। आवश्यक सामग्री के परिवहन में बाधा उत्पन्न होने पर संबंधित व्यक्ति इन मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क कर अपनी समस्या का निराकरण कर सकते है। 
बैंकर्स व एटीएम की व्यवस्था रहेगी निर्बाध
      कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बताया कि नागरिकों को बैंकों एवं एटीएम के संबंध में कोई परेशानी न हो, जिला प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि एटीएम में पर्याप्त मात्रा में कैश हमेशा उपलब्ध रहे। कैश के परिवहन में कोई भी बाधा नही आने दी जायेगी।

No comments:

Post a Comment