AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 22 August 2019

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने पुनासा व बांगरदा में स्कूलों का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने पुनासा व बांगरदा में स्कूलों का किया निरीक्षण 

खण्डवा 22 अगस्त, 2019 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने गुरूवार को उत्कृष्ट विद्यालय पुनासा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय परिसर में साफ सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय में रखे पुराने कम्प्यूटरों  को राइटऑफ कराने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय पुनासा को निर्देश दिए कि एसडीएम के साथ बैठक कर विद्यालय परिसर में और अधिक विकास कार्य कराने के लिए व्यवस्थित कार्य योजना तैयार करें तथा विद्यालय के लिए उपलब्ध फंड से विकास कार्य कराये जायें। प्राचार्य ने इस दौरान बताया कि विद्यालय के बहुत सारे शिक्षक एक साथ स्थानांतरित हो गए है, जिससे अध्यापन कार्य प्रभावित होगा, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल  ने निर्देश दिए कि जिन स्थानांतरित शिक्षकों के स्थान पर नया शिक्षक विद्यालय में पदस्थ न हो उन्हें कार्यमुक्त न किया जाये। इस दौरान एसडीएम पुनासा डॉ. ममता खेड़े व सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री नीलेश रघुवंशी भी मौजूद थे।
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने उत्कृष्ट विद्यालय पुनासा के प्राचार्य व एसडीएम पुनासा को निर्देश दिए कि विद्यालय में रिक्त पदों की पूर्ति के लिए अच्छे शिक्षक चिन्हित कर उनका रिडिप्लायमेंट किया जाये। उन्होंने विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों को वितरण के लिए रखी साइकिलों को तत्काल वितरित कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने हाई स्कूल के निर्माणाधीन भवन की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश पीआईयू के अधिकारियों को दिए। उन्होंने आगामी एक माह में भवन का शेष कार्य पूर्ण कराकर उसे स्कूल प्रबंधन को हेण्ड ओवर करने के लिए कहा। 
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बांगरदा में हायर सेकेण्डरी स्कूल के निर्माणाधीन भवन का निर्माण कार्य भी देखा और अगले एक सप्ताह में शेष कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण एजेंसी के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा संबंधित ठेकेदार पर पेनेल्टी लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने क्षेत्रीय विधायक श्री नारायण पटेल के साथ जनपद पंचायत पुनासा के परिसर में पौधरोपण भी किया। उन्होंने पुनासा में उद्यानिकी विभाग की नर्सरी का भी निरीक्षण किया तथा नर्सरी को व्यवस्थित तरीके से विकसित करने के लिए उद्यान अधीक्षक को निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment