AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 28 August 2019

ओंकारेश्वर के विकास के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करें - प्रभारी मंत्री श्री सिलावट

ओंकारेश्वर के विकास के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करें
- प्रभारी मंत्री श्री सिलावट
स्वास्थ्य मंत्री श्री सिलावट ने ओंकारेश्वर में अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यो की समीक्षा की

खण्डवा 28 अगस्त, 2019 - प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि देश के जाने माने तीर्थ स्थलों तिरूपति, शिर्डी, हरिद्वार, वैष्णोदेवी जाकर वहां तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए किए गए विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए अधिकारियों का दल जाये। इस दल में मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रतिनिधि भी शामिल रहे। इन प्रमुख तीर्थ स्थलों के दौरे के बाद ओंकारेश्वर शहर में तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए विकास कार्य स्वीकृत किए जायें। इस कार्य के लिए राज्य शासन स्तर से हरसंभव मदद दिलाई जायेगी। बैठक में विधायक मांधाता श्री नारायण पटेल, कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोशन कुमार सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री इंदल सिंह पंवार व श्री ओंकार पटेल, एवं कांग्रेस नेता श्री परमजीत सिंह नारंग भी मौजूद थे। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने ओंकारेश्वर में हवाई पट्टी निर्माण के लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार कराकर राज्य शासन को भेजने के लिए भी कहा। 
  प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने बैठक में कहा कि अधिकारी व जनप्रतिनिधि मिलकर ओंकारेश्वर शहर व खण्डवा जिले के विकास के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि ओंकारेश्वर आने वाले तीर्थ यात्रियों को कोई परेशानी न हो यह सुनिश्चित किया जायें। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि बाहर से आने वाले तीर्थ यात्री यदि ओंकारेश्वर में परेशान होंगे तो उससे जिले की छवि खराब होती है। उन्होंने ओंकारेश्वर में नर्मदा के घाटों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा घाटों की सौंदर्यीकरण के कार्य कराने की आवश्यकता बताई। उन्होंने ओंकारेश्वर शहर में स्ट्रीट लाइट, वाहन पार्किंग व्यवस्था, नर्मदा स्नान के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए घाटो पर चेजिंग रूम बनवाने के निर्देश भी दिए। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने ओंकारेश्वर शहर में विभिन्न स्थानों पर शुद्ध पेयजल के लिए वॉटर वेडिंग मशीन की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। 
वर्षा के तत्काल बाद सड़कों की स्थिति सुधारें
प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने बैठक में निर्देश दिए कि इंदौर इच्छापुर मार्ग की वर्षा के बाद प्राथमिकता से रिपेयरिंग कराई जाये, इसके लिए उन्होंने मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के महाप्रबंधक श्री आर.के. जैन से दूरभाष पर चर्चा भी बैठक के दौरान ही की और उन्होंने निर्देश दिए कि वे अगले एक-दो दिन में सड़क मार्ग से ही इंदौर से खण्डवा आकर मार्ग का जायजा लें तथा खण्डवा कलेक्टर के साथ बैठक कर जिले में सड़क विकास निगम की सड़कों की रिपेयरिंग की कार्य योजना तैयार कर शीघ्रता से कार्य करें, ताकि वर्षा के बाद सड़कों की स्थिति सुधारी जा सके। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री तथा आयुक्त नगर निगम को भी निर्देश दिए कि वे अपने अपने क्षेत्र की खराब सड़कों को चिन्हित करें और वर्षा समाप्त होते ही सड़कों की रिपेयरिंग का कार्य प्रारंभ कर दें। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने आशापुर के क्षतिग्रस्त पूल की शीघ्रता से मरम्मत कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।  
विधायक मांधाता श्री पटेल ने बैठक में बताया कि एनव्हीडीए के अधिकारियों द्वारा उद्वहन सिंचाई योजना की नहरों की मरम्मत नही कराई जा रही है तथा नहरों के अंतिम छोर के किसानों को पानी नही पहुंच रहा है, जिस पर प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने एनव्हीडीए के अधिकारियों को इस कार्य को गंभीरता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

No comments:

Post a Comment