AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 24 June 2015

सीईओ जिला पंचायत श्री तोमर ने किया निमार्ण कार्यो का निरीक्षण

सीईओ जिला पंचायत श्री तोमर ने किया निमार्ण कार्यो का निरीक्षण
गुणवत्ता ठीक न पाये जाने पर नयी निर्माण सामग्री तैयार करायी गई


खण्डवा 24 जून,2015 - मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत श्री अमित तोमर ने बुधवार को ग्राम पंचायत बोरगांव, कोरगला, पांजरिया, सिरपुर बड़गांव गुर्जर का भ्रमण कर वहां रोजगार गांरटी योजना व एकीकृत जलग्रहण क्षेत्र प्रबंधन मिशन योजना के तहत संचालित कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत बोरगांव में नवनिर्मित स्टापडेम का निरीक्षण कर स्टापडेम की दीवार पर योजना व निर्माण कार्य से संबंधित जानकारी लिखने व फिनिशिंग कार्य करने के निर्देश दिये गये । ग्राम पंचायत कोरगला में बकरी पालन के महिला स्व सहायता समूहों के प्रशिक्षण में सम्मिलित होकर समूहों को समूह संचालन के बारे में समझाया। साथ ही उन्हें समय पर ऋण अदायगी व समूह में लाभ के वितरण एवं समूह को अन्य गतिविधियों से किस प्रकार जोड़ा जाये इसकी जानकारी भी दी गई। 
मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर ने ग्राम पंचायत पांजरिया में वाटरशेड अंतर्गत निर्मित स्टापडेम का निरीक्षण किया तथा कार्य की गुणवत्ता अच्छी पाये जाने पर खुशी जाहिर की गई। पांजरिया में ही मनरेगा अंतर्गत निर्मित पुलिया का निरीक्षण भी उन्होंने किया तथा पुलिया में उपयोग होने वाली सामग्री की गुणवत्ता सही न पाये जाने के कारण कार्य स्थल पर उपस्थित रहकर उपयोग आ रही सामग्री को हटवाया गया एवं अपने सामने रेत व सीमेंट का नया मिश्रण बनवाकर लगवाया।  ग्राम पंचायत पांजरिया में मनरेगा अंतर्गत निर्माणाधीन खेत सड़क का निरीक्षण कर सड़क पर रोलर चलाकर उसे समतल करने के निर्देश दिये गये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर ने सिरपुर ग्राम पंचायत में ई पंचायत कक्ष में व्यवस्थाएं अधूरी पाई जाने के कारण सचिव लछीराम तिरोले पर नाराजगी व्यक्त की एवं एक सप्ताह में ई पंचायत कक्ष में फर्नीचर व्यवस्था, बिजली व्यवस्था व पुताई कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। 
मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर ने ग्राम पंचायत बड़गांव गुर्जर में शौचालयों का निरीक्षण भी किया एवं निर्देश दिये कि सभी शौचालयों में योजना का विवरण लिखा जाये व ओवरहेड टेंक एवं वाशबेसिन लगाये जायें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि शौचालय निर्माण में कच्चे आवास धारियों, इंदिरा आवास के हितग्राहियांे व गरीब व्यक्तियों को प्राथमिकता से लाभ दिया जाये। सीईओ श्री तोमर ने सहायक यंत्री मनरेगा को निर्देश दिये कि कार्य स्थल पर कार्य की तकनीकी स्वीकृति, मस्टर आदि सामग्री अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहनी चाहिये। भ्रमण के दौरान मनरेगा योजना के परियोजना अधिकारी श्री प्रमोद त्रिपाठी व वाटरशेड के परियोजना अधिकारी श्री राजेन्द्र कोसरिया भी उपस्थित थे। 
क्रमांक/126/2015/681/षर्मा

No comments:

Post a Comment