AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 30 June 2015

पंचायत उप निर्वाचन पूर्वाद्ध का कार्यक्रम घोषित

पंचायत उप निर्वाचन पूर्वाद्ध का कार्यक्रम घोषित
मतदान 22 जुलाई को, मतगणना 25 जुलाई को

खण्डवा 30 जून,2015 - राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायत आम/उप निर्वाचन-2015 पूर्वादर््ध का कार्यक्रम घोषित किया गया है।  मतदान 22 जुलाई को सुबह 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक होगा। जनपद पंचायत के 11 सदस्य, सरपंच के 128 और पंच के 31 हजार 276 पद के लिए निर्वाचन होगा। जनपद सदस्य और सरपंच के लिए ईव्हीएम एवं पंच के लिए मतपत्र से मतदान होगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने का कार्य 1 जुलाई से शुरू होगा। नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 8 जुलाई है। नाम निर्देश-पत्रों की जाँच 9 जुलाई को होगी। अभ्यर्थिता से नाम 11 जुलाई तक वापस लिये जा सकेंगे। अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन भी 11 जुलाई को होगा। मतदान 22 जुलाई को होगा।
पंच पद के लिए मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र पर ही मतगणना की जायेगी। सरपंच एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिए मतगणना 25 जुलाई को विकासखंड मुख्यालय पर होगी। परिणाम की घोषणा पंच पद के लिए 23 जुलाई को और सरपंच एवं जनपद सदस्य के लिए 25 जुलाई को सुबह 10.30 बजे से होगी। निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है, जो परिणाम की घोषणा तक प्रभावशील रहेगी।

No comments:

Post a Comment