AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 17 June 2017

‘‘आओ पेड़ लगाये, जल स्तर को भी बढ़ाये‘‘ - प्रभारी मंत्री श्री जैन

‘‘आओ पेड़ लगाये, जल स्तर को भी बढ़ाये‘‘ - प्रभारी मंत्री श्री जैन

खण्डवा 17 जून, 2017 -  वृक्षारोपण के तहत संगोष्ठी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम नगर निगम खण्डवा परिसर में आयोजित किया गया, जिसमंे ऊर्जा विभाग एवं खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन भी शामिल हुए और कहा कि ‘‘आओ पेड़ लगाये, जल स्तर को भी बढ़ाये‘‘। प्रभारी मंत्री श्री जैन ने इस दौरान कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के मन में नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान यह बात आई कि नर्मदा में जल स्तर कम हो रहा है इसे बढ़ाने के लिए वृक्ष लगाना जरूरी है, इसलिए सभी लोग इस वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी किसान के बेटे है उनके कार्यकाल में सिंचाई का रकबा 8 हेक्टेयर से बढ़ाकर 40 हेक्टेयर हो गया है, ताकि खेती को लाभ का धंधा बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए किसान बाजार भी लगायें जायेंगे। प्रभारी मंत्री श्री जैन ने इस अवसर पर वृक्षारोपण के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिषन, बीमारी सहायता योजना आदि योजनाओं की जानकारी भी प्रदान की। साथ ही मीडिया द्वारा शहर में 5 हजार पौधे लगाये जाने की सराहना करते हुए अपील की कि वे भी सह परिवार वृक्षारोपण कार्यक्रम में सम्मिलित होवे। 
इस अवसर पर खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने भी संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी के महान संकल्प कि जन-जन पर्यावरण से जुड़ने के उद्देष्य को लेकर आज हम सब यहां एकत्रित हुए। वृक्षारोपण की आवष्यकता एवं महत्व को भी रेखांकित करते हुए आम जनता से पौधे लगाने का आग्रह किया। इस दौरान पंधाना विधायक श्रीमती योगिता बोरकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि मानव के प्रकृति के साथ छेड़छाड़ की है इसलिए हमें प्रकृति के प्रकोप के रूप में अत्यधिक गर्मी सहना पड़ रही है। इसलिए सभी लोग अपने घरों में अधिकाधिक मात्रा में पौधे लगायें। इस अवसर पर मांधाता विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर ने पर्यावरण एवं नदी संरक्षण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाने पर ही हमारा पर्यावरण स्वस्थ रहेगा। उन्होंने कहा कि 6 करोड़ पौधे लगाने का निर्णय बिना जनता के सहयोग के पूरा नहीं हो सकता है। 
इस दौरान महापौर श्री सुभाष कोठारी, कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री हरीष कोटवाले, नगर निगम आयुक्त श्री जे.जे. जोषी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment