AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 17 June 2017

नर्मदा के जल स्तर को बढ़ाने हेतु एक पौधा जरूर लगायें - प्रभारी मंत्री श्री जैन

नर्मदा के जल स्तर को बढ़ाने हेतु एक पौधा जरूर लगायें
- प्रभारी मंत्री श्री जैन

खण्डवा 17 जून, 2017 - ऊर्जा विभाग एवं खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन देषगांव में पेड़ लगाओं यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने स्कूल चलें अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि कोई भी बच्चा ऐसा न रहे जो स्कूल न जाये। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के लिए खण्डवा जिले के लिए 35 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमंे आप सभी की सहभागिता आवष्यक है। प्रभारी मंत्री श्री जैन ने कहा कि आप अपना जन्मदिन भी एक पौधा लगाकर मनाये। मंत्री श्री जैन ने कहा कि ‘‘नर्मदा का पानी बढ़ाना है, तो पौधे लगाने होंगे‘‘। साथ ही उन्होंने किसान मित्रों से कहा कि मूंग, तुवर, प्याज आदि की खरीदी किसानों से की जा रही है, इसका उद्देष्य किसानों की आय दुगुुना करना है। किसानों को उसकी फसल का पूरा दाम मिले, किसानों को सब्सिडी भी दी जा रही है, किसानों के बिजली के बिल कम किये जा रहे है, ब्याज मुक्त ऋण दिया जा रहा है, इस प्रकार गरीबों की चिंता माननीय मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान ने की है। वे ऐसे पहले मुख्यमंत्री है जिन्होंने पर्यावरण और नदी संरक्षण का अभियान नमामि देवी नर्मदे यात्रा के रूप में प्रारंभ किया और वृहद वृक्षारोपण का संकल्प लिया। 
इस दौरान खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि पेड़ के बिना जीवन कठिन है प्रकृति के संरक्षण का दायित्व हमारा है। माननीय मुख्यमंत्री जी का संकल्प है कि वृक्षारोपण करें और पर्यावरण को स्वच्छ रखें। साथ ही पंधाना विधायक श्रीमती योगिता बोरकर ने भी पेड़ लगाने की निमाड़ी मंे अपील की। 
इस दौरान कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री हरीष कोटवाले, जनपद अध्यक्ष मंजूला जगतावत, सरपंच श्री देवेन्द्र सिंह गौड, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्री सेवादास पटेल, श्री जितेन्द्र मण्डलोई सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारंभ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता गंगाबाई वानखेड़े ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर किया। साथ ही कलष यात्रा एवं जागरूकता रैली माननीय प्रभारी मंत्री जी के नेतृत्व में देषगांव के मुख्यमार्गो से निकाली गई। 

No comments:

Post a Comment