AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 27 June 2017

मन और इच्छा शक्ति से करें कार्य - कलेक्टर श्री सिंह

मन और इच्छा शक्ति से करें कार्य - कलेक्टर श्री सिंह
टीएल बैठक में वृक्षारोपण हेतु की गई तैयारियों की समीक्षा की
जिले में 2 जुलाई को लगाए जाएंगे 35 लाख पौधे

खण्डवा 27 जून, 2017 - कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागृह में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों का परिचय लेते हुए अपेक्षा की है कि वे अपने दायित्वों का समय पर निर्वहन कर अंतिम छोर के व्यक्तियों को लाभान्वित करने की मंशा रखते हुए सर्वोच्च प्राथमिकता देंगे। उन्होंने बैठक में सभी अधिकारियों से कहा कि अच्छे से अच्छा कार्य करें और मेरे विजन को सफलतापूर्वक पूरा करने में योगदान दें और सभी से अपेक्षा की है कि वे मोबाइल बंद न रखे तथा जो कार्य बताये जाये उसे प्राथमिकता से पूर्ण करें। इस कार्य में मैं आपके साथ हँू बषर्ते आप सही कार्य करें। बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, वन मण्डलाधिकारी श्री एस.के. सिंह, जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रतन खंडेलवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने 02 जुलाई को राज्य स्तर पर होने वृक्षारोपण के लिए विभिन्न विभागों द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने विभागवार वृक्षारोपण की कार्ययोजना की समीक्षा करते हुए जिला अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। कलेक्टर ने 35 लाख पौधे लगाए जाने के लिए 30 जून के पूर्व गड्डे तैयार करने, वृक्षारोपण स्थल पर पौधे लगाने के लिए पर्याप्त व्यक्तियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ ही सभी संबंधित अधिकारी अपने-अपने कलस्टर से मांग के अनुरूप पौधे लिया जाना सुनिश्चित करें। इस दौरान उनकी पर्याप्त देखभाल एवं सुरक्षा की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने 35 लाख पौधे लगाए जाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को पंजीयन करने हेतु प्रेरित करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि आप मन से और इच्छा शक्ति से काम करें तो 35 लाख पौधे लगाने का टारगेट पूर्ण करेंगे और यदि कोई समस्या आये तो तत्काल बताये। 
वृक्ष सेवक के रूप में पंजीयन कराने के दिए निर्देश
आगामी 02 जुलाई को वृहद वृक्षारोपण अभियान से जुड़ने वाले व्यक्तियों के ऑनलाईन पंजीयन नमामि देवी नर्मदे वेबसाईट www.namamidevinarmade.mp.gov.in/plantation.aspx  पर किए जा रहे हैं। कलेक्टर सिंह द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे कार्यक्रम की सफलता के लिए अपने अधीनस्थ कार्यालयीन तथा मैदानी अधिकारी एवं कर्मचारियों को वृक्ष सेवक के रूप में पंजीकृत कराएं और इस हेतु दूसरों को भी प्रेरित करें।  

No comments:

Post a Comment