AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 27 July 2015

हितग्राहियों की पेंषन समय पर उनके खातों में जमा कराई जाए - कलेक्टर डॉ. अग्रवाल

हितग्राहियों की पेंषन समय पर उनके खातों में जमा कराई जाए
- कलेक्टर डॉ. अग्रवाल
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने दिए निर्देष

खण्डवा 27 जुलाई,2015 - सभी एपीएल व बीपीएल वृद्धावस्था पेंषन योजना के अंतर्गत आने वाले हितग्राहियों के खाते में पेेंषन की राषि समय पर जमा कराई जाए यह बात कलेक्टर डॉ. एम.के. अग्रवाल ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने बैठक में खाद बीज की उपलब्धता, जाति प्रमाण पत्रों तैयार करने के कार्य की प्रगति, पेंषन वितरण, सीएम हेल्प लाईन, जन षिकायत निवारण, समाधान ऑनलाईन, गुरूपूर्णिमा पर्व और सिंहस्थ की तैयारियों सहित शासन की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी की। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती माला श्रीवास्तव, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा, डिप्टी कलेक्टर डॉ. प्रियंका गोयल सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे। 
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने बैठक में प्रभारी उपसंचालक सामाजिक न्याय श्री राजेष गुप्ता से कहा की पेंषन योजना की दो केटेगरी बताईये, जिस पर श्री गुप्ता ने बताया कि इंदिरा पेंषन योजना व वृद्धावस्था पेंषन योजना के बारे में बताया। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सभी जनपद सीईओ को निर्देष दिए की पेंषन प्रकरण के बिल जल्द ही ट्रेजरी में जमा कराए ताकि उनके खातें मंे निर्धारित समय पर जमा हो सके। उन्होंने सभी सीईओ जनपद को निर्देष दिए कि पोस्ट ऑफिस में जिन लोगों के खाते है उन्हें ट्रांसर्फर करके बैंक खातों में जोड़ा जाए, जिससे हितग्राहियों को परेषानी न हो। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सभी जनपद सीईओ से पूछा की पोस्ट ऑफिस में कितने हितग्राहियों के खाते है, कौन से महिने में उनके खाते और उन्हें बैंक खाते में ट्रांसर्फर करने में कितना समय लगेगा। 

इसके साथ ही गुरू पूर्णिमा पर्व को लेकर भी तैयारियॉं पूर्ण करने के निर्देष कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सभी अधिकारियों को दिए। इसके लिए सभी एसडीएम, तहसीलदार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा सभी जिला अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़े साथ ही अपने अधीनस्थ अमले को भी मुख्यालय पर ही रहने के लिए निर्देषित करें। बैठक में डॉ. अग्रवाल ने यूरिया खाद पर्याप्त मात्रा मंे उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment