AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 29 July 2015

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सुनी 45 नागरिकों की समस्याएॅं

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सुनी 45 नागरिकों की समस्याएॅं


खण्डवा 28 जुलाई,2015 - जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने कलेक्टेªट में 45 नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके त्वरित निराकरण के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। इस दौरान उन्होंने ग्राम बमनगॉंव निवासी रमेष पिता चम्पालाल के आवेदन पर खण्डवा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देष दिए कि इन्दिरा आवास के लिए बकाया राषि दो सप्ताह में भुगतान करायें। इसी तरह पदम कुण्ड वार्ड निवासी जमना बाई ने पेंषन की राषि उसके पोस्ट ऑफिस के खाते में जमा न होने की षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की, जिस पर उन्होंने जिला पंचायत के अधिकारी को मामले की जॉंच कर आवेदिका की पात्रता के आधार पर पेंषन राषि खाते में जमा कराने के निर्देष दिए। जनसुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती माला श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर डॉ. प्रियंका गोयल के अलावा जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.आर.कोठारे, षिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विभागांे के जिला अधिकारी ने भी अपने विभाग से संबंधित आवेदनों को प्राप्त कर उनका मौके पर निराकरण किया।
विकलांग को कुटीर दिलाने के दिए निर्देष - पंधाना तहसील के ग्राम कावडिखेडा निवासी मूरत सिंह ने विकलांग कोटे से इंदिरा आवास कुटीर की मांग कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की, जिस पर उन्होंने जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी को नियमानुसार विकलांग कोटे से इंदिरा आवास कुटीर का लाभ आवेदक को दिलवाने के निर्देष दिए। 
कपिल धारा कूप की बकाया राषि दिलाई जाए - पुनासा तहसील के ग्राम गेलगॉंव निवासी श्यामलाल ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से अनुरोध किया कि कपिलधारा कूप निर्माण योजना के तहत उसे 2 लाख 5 हजार रूपये की सहायता कूप निर्माण के लिए स्वीकृत हुई थी, जबकि मात्र 1 लाख 15 हजार रूपये का भुगतान ही उसे अभी तक प्राप्त हुआ है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 2 सप्ताह में बकाया राषि हितग्राही को भुगतान कराने के निर्देष दिए।
मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के दिए निर्देष - ईमलीपुरा निवासी अब्दुल सफीक ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने का अनुरोध किया, उसने बताया कि गत सात माह से वह प्रयास कर रहा है लेकिन अभी तक उसका नाम मतदाता सूची में नही जुड़ पाया है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने एसडीएम खण्डवा को सफीक का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने की कार्यवाही के लिए निर्देष दिए।
शराब की अवैध बिक्री रूकवाये - आज आयोजित जनसुनवाई में ग्राम पंचायत बेडियाव के सरपंच ने पंचायत क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री की षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की जिस पर उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को पंचायत क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री सख्ती से रोकने के लिए आवष्यक कार्यवाही करने तथा दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही के निर्देष दिए। 
  पुनासा तहसील के ग्राम बखरगॉंव निवासी दौलत सिंह ने अपनी गरीबी की समस्या बताते हुए कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से अनुरोध किया कि उसे नीला राषन कार्ड बनवाकर दिया जाए ताकि वह गरीबी में अपना जीवन यापन आसानी से कर सकें। उन्होंने पुनासा तहसीलदार को आवेदक की पात्रता का परीक्षण कर पात्रता अनुसार राषन कार्ड बनवाने के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment