AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 26 July 2015

खेल को खेल भावना से खेलें, तभी होगी असली जीत - खाद्य मंत्री श्री शाह

खेल को खेल भावना से खेलें, तभी होगी असली जीत
- खाद्य मंत्री श्री शाह
राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता हुई सम्पन्न



खण्डवा 26 जुलाई,2015 -  स्वस्थ दिमाग के लिए जरूरी है कि शरीर स्वस्थ हो। स्वस्थ शरीर के लिए खेलकूद जरूरी है, अतः बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद पर भी ध्यान देना चाहिए। किसी भी खेल को खेल भावना से खेलने पर ही असली जीत मिलती है। यह बात प्रदेष के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर श्री विजय शाह ने आज जिला मुख्यालय स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कही। इस दौरान उन्होंने विजेताओं व उपविजेताओं को पुरूस्कार व ट्राफी प्रदान की। कार्यक्रम में प्रतियोगिता आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री संजय पलोड़ व उपाध्यक्ष श्री प्रमोद सिन्हा, समाजसेवी श्री सुनील जैन सहित समिति के विभिन्न पदाधिकारी भी मौजूद थे। 
खाद्य मंत्री श्री शाह ने अपने संबोधन में कहा कि खण्डवा में टेबल टेनिस व अन्य खेलो के विकास तथा खिलाडि़यों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का खण्डवा मंे आयोजन एक सराहनीय उपलब्धी है। भविष्य मंे प्रयास किया जाएगा कि अन्य खेलों की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं भी खण्डवा में आयोजित हो। प्रदेष सरकार खेलो के विकास और खिलाडि़यों की सुविधाओं में वृद्धि के लिए हर तरह से प्रयास कर रही है। खाद्य मंत्री श्री शाह ने इस अवसर पर विजेता खिलाडि़यों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हार जीत महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि खेल को ईमानदारी से खेला जाए। 
इस अवसर पर बताया गया कि प्रथम राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता मध्य प्रदेष टेबल टेनिस संगठन इंदौर द्वारा खण्डवा में आयोजित की गई। जिसमें लगभग 250 खिलाड़ी शामिल हुए। समिति के उपाध्यक्ष श्री प्रमोद सिन्हा ने इस अवसर पर बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की फ्लोरिंग तथा टेबल का इस प्रतियोगिता में इस्तेमाल किया गया है। इस तरह की प्रतियोगिता इंदौर के बाद केवल खण्डवा मंे ही अभी तक आयोजित हुई है। प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग में इंदौर के श्री रोहन जोषी विजेता रहे, जबकि उपविजेता इंदौर के श्री प्रषांत अहेर रहे। महिला वर्ग में विजेता ग्वालियर की हिमानी चतुर्वेदी रही, जबकि उपविजेता अनुषा कुटुम्बले रही। यूथ बॉयज वर्ग में विजेता जलबपुर के सुभ्रजीत घोष रहे, जबकि उपविजेता इंदौर के श्री दिव्यांषु नायर रहे। यूथ गर्ल्स वर्ग में विजेता इंदौर की खुषी , व उपविजेता इंदौर की  अनिषा मेहता रही। जूनियर बॉयज वर्ग में विजेता इंदौर के सार्थक रहे, जबकि उपविजेता तन्मय चौकसे रहे। जूनियर गर्ल्स वर्ग में विजेता इंदौर की  अमिषा, उपविजेता इंदौर के अमन कपूर रहे। सब जूनियर बॉयज वर्ग में विजेता इंदौर के रोषन जोषी रहे, जबकि उपविजेता जय दुबे रहे। सब जूनियर गर्ल्स वर्ग में उपविजेता इंदौर की खुषी जैन रही, जबकि विजेता अनुषा रही। केडेट गर्ल्स वर्ग में काव्या दिवाकर उपविजेता रही, जबकि पूर्वांषी कोटिया विजेता रही। केडेट बॉयज वर्ग में कार्तिकेय कोषिक उपविजेता तथा अंष गोयल विजेता रहे।

No comments:

Post a Comment