AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 17 April 2014

साईं इन्स्टीट्यूट आॅफ पैरामेडिकल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शपथ एवं हस्ताक्षर कर मतदान का लिया संकल्प

साईं इन्स्टीट्यूट आॅफ पैरामेडिकल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
शपथ एवं हस्ताक्षर कर मतदान का लिया संकल्प 







खण्डवा (17 अप्रैल, 2014) - लोकसभा निर्वाचन, 2014 के अंतर्गत मतदाओं को नैतिक मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जनमंच संस्था द्वारा प्रतिदिन अनेकों प्रभावी प्रयास किये जा रहे हैं। इसी तारतम्य में गुरूवार को साईं इन्स्टीट्यूट आॅफ पैरामेडीकल काॅलेज खंडवा के छात्र-छात्राओं को मतदान के लिये शपथ एवं हस्ताक्षर कर मतदान का संकल्प दिलाया गया। जनमंच की पहल पर आयोजित कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता संबंधी काव्यपाठ भी हुआ। इसके साथ ही उपस्थित छात्र-छात्राओं को ‘‘जागो मतदाता जागो’’ पुस्तिका का वितरण भी किया गया।
जनमंच साथी गणेश कानड़े ने मतदान के महत्व पर जानकारी देते हुए बताया कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत बनाने के लिये मताधिकार का उपयोग प्रत्येक नागरिक को अवश्य करना चाहिये। लोकतंत्र में एकमात्र मताधिकार ही एक ऐसा अधिकार है, जिसका उपयोग कर आसानी से हम अपनी पसंद के सही प्रत्याशी का चुनाव कर सकते हैं और एक अच्छी सरकार का निर्माण किया जा सकता है। 
साईं इन्स्टीट्यूट आॅफ पैरामेडीकल काॅलेज के डायरेक्टर जगदीश कोगे ने कहा कि लोकतंत्र में एक मत का महत्वपूर्ण भूमिका होती है। हमारे एक-एक मत से ही कोई प्रत्याशी जीत सकता है या हार सकता है। कवी अनुराग बंसल ने ‘‘जागो मतदाता जागो’’ कविता का गायन कर मतदान के लिये प्रेरित किया। कार्यक्रम सभी छात्र-छात्राओं ने मतदान की शपथ ली और हस्ताक्षर कर मतदान का संकल्प लिया। जनमंच साथी मनोज सोनी, चंद्रकांत सांड एवं संजय सोनी सहित इन्स्टीट्यूट के प्राध्यापक डाॅ.प्रवेश भारद्वाज, कुमारी मनाली महाजन, श्रीराम मेहता, श्रीमती वंदना साहू तथा तुषार जैन उपस्थित थे। 
टीप:- फोटो मेल की गई हैं।
             क्रमांक: 119/2014/656/वर्मा

No comments:

Post a Comment