AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 20 April 2014

ट्रेनिंग में उपयोग की गई ईवीएम मशीनों का भी रिजर्व मशीन के रूप में होगा उपयोग प्रेक्षक की उपस्थिति में ईवीएम मशीनों का किया गया रेण्डमाईजेशन मतदान के पश्चात् आर.ओ. स्तर पर होगा स्क्रूटनी का कार्य अभ्यर्थी व अभिकर्ताओं की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती गुप्ता ने दी जानकारी

ट्रेनिंग में उपयोग की गई ईवीएम मशीनों का भी रिजर्व मशीन के रूप में होगा उपयोग
प्रेक्षक की उपस्थिति में ईवीएम मशीनों का किया गया रेण्डमाईजेशन
मतदान के पश्चात् आर.ओ. स्तर पर होगा स्क्रूटनी का कार्य 

अभ्यर्थी व अभिकर्ताओं की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती गुप्ता ने दी जानकारी  






खण्डवा (18 अप्रैल 2014) -  भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किये गये नवीन निर्देशों के अनुसार अब प्रशिक्षण कार्य मंे उपयोग में लाई जा रही ईवीएम मशीनों का उपयोग भी रिजर्व मशीनों के रूप में किया जाना है। यह जानकारी कलेक्टर एवं रिटर्निंग आॅफिसर लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-28 श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने अभ्यर्थियों , अभिकर्ताओं की बैठक में दी। इस मौके पर निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किये गये सामान्य प्रेक्षक सुरेश कुमार सिन्हा की उपस्थिति में 70 ईवीएम मशीनों का रेण्डमाईजेशन भी किया गया। 
बैठक में निर्वाचन आयोग के नवीन निर्देशों की अधिक जानकारी देते हुए कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने बताया कि 24 अप्रैल को लोकसभा क्षेत्र के लिए होने जा रहे मतदान में सुबह 06 बजे से मतदान केन्द्रो पर माॅक पोल कराये जायेंगे  व 07 बजे से मतदान प्रारंभ होगा। उन्होने बैठक में उपस्थित अभ्यर्थियों एवं अभिकर्ताओं से अपने मतदान अभिकर्ता को प्रातः 06 बजे मतदान केन्द्रों में भेजने की अपील भी की। 
इसके साथ ही उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2014 में मतदान के पश्चात् स्क्रूटनी का कार्य रिटर्निंग आॅफिसर के स्तर पर किया जायेगा। जिसके लिए ईवीएम मशीन को मतदान के पश्चात् संबंधित जिलों के स्ट्राॅंग रूम में रखी जायेंगीं, लेकिन अन्य पत्रक स्क्रूटनी के लिए सहायक रिटर्निंग आॅफिसर आर0ओ0 स्तर पर लायेंगे । जहां पर प्रेक्षक की उपस्थिति में स्क्रूटनी का कार्य किया जायेगा। 
साथ ही बैठक में भारत निर्वाचन आायोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री सिन्हा ने आयोग के अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी दी । वहीं उप जिला निर्वाचन अधिकारी एस.एस.बघेल ने अभ्यर्थियों व उनके अभिकर्ताओं द्वारा पूछे गये प्रश्नों के जवाब दिये।  
टीपः- फोटोग्राॅफ संलग्न।                          
क्रमांक: 121/2014/658/वर्मा

No comments:

Post a Comment