AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 22 April 2014

एस.एन.काॅलेज से हुआ मेगा मतदाता जागरूकता रैली का आगाज प्रेक्षक ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को किया रवाना बड़ी संख्या में युवा मतदाताओं के साथ ही महिलाएँ भी हुई शामिल नगर निगम प्रांगण में निर्वाचन प्रेक्षक श्री सिन्हा ने दिलाई मतदान की शपथ

एस.एन.काॅलेज से हुआ मेगा मतदाता जागरूकता रैली का आगाज
प्रेक्षक ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को किया रवाना
बड़ी संख्या में युवा मतदाताओं के साथ ही महिलाएँ भी हुई शामिल
नगर निगम प्रांगण में निर्वाचन प्रेक्षक श्री सिन्हा ने दिलाई मतदान की शपथ





















खण्डवा (22 अप्रैल 2014) - जन-जन की यही पुकार वोट डालो अबकी बार, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो जैसे नारों के साथ मतदाताओं द्वारा कदम से कदम मिलाकर नैतिक मतदान की जनचेतना जगाने के लिये मंगलवार को मेगा मतदाता जागरूकता रैली आयोजन किया गया। मेगा मतदाता जागरूकता रैली का आगाज शासकीय एस.एन.काॅलेज खंडवा से हुआ। जहाँ पर लोकसभा निर्वाचन प्रेक्षक सुरेश सिन्हा द्वारा हरी झण्डी दिखाकर मेगा मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता के आदेशानुसार मेगा मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें की बड़ी संख्या में युवा मतदाताओं के साथ ही महिलाओं ने भी अपनी सहभागिता निभाई।
     मेगा मतदाता जागरूकता रैली एस.एन.काॅलेज से प्रारंभ होकर ओव्हर ब्रिज से बस स्टैण्ड, एम.जी.रोड़, बाम्बे बाजार, घण्टाघर होते हुए नगर निगम पहुँची। नगर प्रांगण में पहुंचने पर प्रेक्षक सुरेश सिन्हा द्वारा सभी जागरूक मतदाताओं को नैतिक मतदान की शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर प्रेक्षक सुरेश सिन्हा द्वारा रैली को संबोधित करते हुए कहा गया कि मतदान करना न केवल हमारा अधिकार है बल्कि कर्तव्य भी है। बिना भय व लालच के नैतिक मतदान के द्वारा ही स्वर्णिम देश की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार प्रत्येक नागरिक अपने अधिकार का उपयोग करते हुए मतदान दिवस 24 अप्रैल को मतदान को प्राथमिकता देते हुए वोट डालने जाये। 
                सीईओ जिला पंचायत व अध्यक्ष जिला स्वीप कमेटी अमित तोमर द्वारा रैली मे शामिल सभी मतदाताओं का आभार प्रदर्शन किया गया व कहा गया कि 24 अप्रैल को होने वाले निर्वाचन में अपने मत का सद्ुपयोग कर लोकतंत्र को सशक्त बनाने मंे अपनी भूमिका निभायें। नगर निगम परिसर पर शपथ ग्रहण के पश्चात् रैली पुनः एस.एन.काॅलेज तक निकाली गई। एक किलोमीटर से अधिक लंबी इस रैली में शासकीय अधिकारी-कर्मचारी, महाविद्यालय के विद्यार्थी, स्वयं सेवी संस्थाओं के सदस्यों व अन्य जागरूक मतदाताओं द्वारा हजारों की संख्या में सहभागिता की गई। रैली के आगे-आगे आॅटो रिक्शा के माध्यम से माईकिंग के द्वारा मतदाता जागरूकता के संदेशों का प्रसारण किया गया, जिसे रैली को निहारते हुए नागरिकों ने बड़े उत्साह से सुना। 
टीप:- फोटो मेल की गई हैं।                      
क्रमांक: 146/2014/683/वर्मा

No comments:

Post a Comment