AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 20 April 2014

न्यूनतम मतदान वाले गांव में जनमंच ने किया जागरूकता कार्यक्रम ग्राम तिरन्दाजपुर (कालज्याखेडी) के लोगों ने लिया मतदान का संकल्प

न्यूनतम मतदान वाले गांव में जनमंच ने किया जागरूकता कार्यक्रम
ग्राम तिरन्दाजपुर (कालज्याखेडी) के लोगों ने लिया मतदान का संकल्प



खण्डवा (20 अप्रैल 2014) - स्वीप कमेटी एवं जनमंच द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज ग्राम तिरंदाजपुर (कालज्याखेडी) में हस्ताक्षर, शपथ विधि एवं नुक्कड़ सभा के माध्यम से ग्रामीणों को मतदान का संकल्प दिलाया गया। इस गांव में पूर्व में मतदान का प्रतिशत न्यूनतम 10 प्रतिशत तक रहा है। इस बार ग्रामीणों ने शत् प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया है। 
                      जनमंच के साथ ही गणेश कानडे द्वारा ग्रामीण मतदाताओं को मतदान का महत्व बताया गया। उन्होेने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र मंे मतदान एक रीढ़ की तरह है। लोकतंत्र में प्रत्येक मतदाता स्वतंत्र,निर्भीक एवं निष्पक्ष मतदान कर ही एक अच्छी सरकार चुन सकते है। इसलिए लोकतंत्र में एक-एक मत का महत्वपूर्ण स्थान है। अतः प्रत्येक मतदाता को अवश्य मतदान करना चाहिए। स्वीप कमेटी के नोडल अधिकारी प्रो.एस.के. मालवीय ने भी स्वीप कमेटी द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी और अपने एवं देश के विकास के लिए मतदान अवश्य किये जाने का आह्वान किया। युवा कवि अनुराग बंसल ने जागो मतदाता जागो कविता का गायन कर मतदाताओं को प्रेरित किया। कार्यक्रम में उपस्थित महिला एवं पुरूष मतदाताओं को श्री कानडे ने मतदान की शपथ दिलाई। ग्रामीणों ने केनवास पर हस्ताक्षर कर मतदान का संकल्प भी लिया। इस अवसर पर गेंदालाल पटेल,हीरालाल पटेल, सुभाष सेठ, श्रीराम पटेल, कडवा पटेल, रमेश पटेल, सतीश पटेल, लीलाधर, जय पटेल, संजय , नरेन्द्र, प्रकाश ।
                    श्रीमती सुशीलाबाई पटेल, श्रीमती भागवतीबाई , श्रीमती करूणा, श्रीमती दुर्गाबाई, श्रीमती शांताबाई , श्रीमती नभईबाई,ं श्रीमती उमाबाई एवं जनमंच के साथी नारायण फरकले, चन्द्रकांत सांड, मनोज सोनी सहित बडी संख्या में ग्रामीण मतदाता उपस्थित थे। आंगनवाडी कार्यकर्ता श्रीमती सुशीलाबाई द्वारा मंगलवार को  आंगनवाडी में भी महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु कार्यक्रम किया जायेगा। 
क्रमांक: 132/2014/669/वर्मा

No comments:

Post a Comment