AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 27 June 2020

कोरोना के लक्षण वाले मरीज चिन्हित कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करायें

कोरोना के लक्षण वाले मरीज चिन्हित कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करायें 
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने इन्स्टेंट मेडिकल चैकअप टीम प्रभारियों को दिए निर्देश

खण्डवा 27 जून, 2020 - शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी ने इन्स्टेंट मेडिकल चैकअप टीम के सदस्यों की बैठक लेकर उन्हें निर्देश दिए कि स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना के लक्षण वाले लोगों को चिन्हित करने विस्तृत स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया जायें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोशन कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आरती सिंह, जिला मलेरिया अधिकारी श्रीमती मनीषा जुनेजा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे। 
बैठक में श्रीमती जुनेजा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ये टीम निरंतर खण्डवा शहर के वार्डो व बाजार वाले क्षेत्र में बहार से आने जाने वाले व्यक्तियों व अन्य व्यक्तियों का स्क्रीनिंग, बुखार, तापमान, ऑक्सीजन सेचुरेशन का परीक्षण किया जा रहा है तथा इन टीमों के द्वारा अब तक 21228 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। परीक्षण के बाद 44 व्यक्तियो को जिला चिकित्सालय में रैफर भी किया गया।
उल्लेखनीय है कि शहर के बैंक, होटल, सब्जी व फल बाजार सहित विभिन्न क्षेत्रों में आने जाने वाले व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण संबंधी स्क्रीनिंग के लिए अधिकारी कर्मचारियों के 10 दल गठित किए गए है। इन सभी इन्स्टेंट मेडिकल चैकअप टीम में 4-4 कर्मचारी तैनात किए गए है, जिसमें दो कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग के , एक शिक्षा विभाग तथा एक अन्य पुलिस विभाग के कर्मचारी है। प्रत्येक दल द्वारा प्रतिदिन लगभग 200 नागरिकों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

No comments:

Post a Comment