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Friday 26 June 2020

जिले में जन शिकायतों के निराकरण की नई व्यवस्था लागू

जिले में जन शिकायतों के निराकरण की नई व्यवस्था लागू
जिला स्तर पर शुक्रवार को तथा विकासखण्ड स्तर पर मंगलवार को समस्याएं सुनेंगे

खण्डवा 26 जून, 2020 - नागरिकों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्देश्य से विकासखण्ड व जिला स्तर पर नई व्यवस्था लागू की गई है। कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी ने इस संबंध में आदेश जारी किए है। जारी आदेश अनुसार अब सभी अनुविभागीय अधिकारी व विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई के अतिरिक्त अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहकर स्थान व समय निर्धारित कर जन साधारण की शिकायत व समस्याओं को सुनकर अनुभाग स्तर पर निराकरण करना सुनिश्चित करेंगे। यदि शिकायत का निराकरण विकासखण्ड या अनुभाग स्तर पर नहीं हो सकता है, तो उस शिकायती आवेदन को विभाग के जिला अधिकारी को निराकरण के लिए भेजेंगे। 
इसके अलावा सभी जिला अधिकारी प्रत्येक शुक्रवार को स्थान व समय निर्धारित कर जिला स्तर पर जनसामान्य की शिकायतों व समस्याओं का निराकरण करना सुनिश्चित करेंगे। यदि संबंधित शिकायत या समस्या का निराकरण जिले में विभाग स्तर पर भी संभव नहीं है, तो उस स्थिति में अपने अभिमत सहित प्रकरण कलेक्टर कार्यालय को भेजेंगे। प्रत्येक जिला अधिकारी एवं अनुविभाग व विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी प्रति सप्ताह प्राप्त आवेदन, निराकृत प्रकरण एवं लंबित प्रकरण व उनके लंबित रहने का कारण सहित जानकारी तैयार कर कलेक्टर कार्यालय को भेजेंगे। यह प्रक्रिया जनसुनवाई कार्यक्रम के अतिरिक्त नियमित रूप से चलती रहेगी।

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