AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 9 May 2017

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत आवेदन पत्रों का समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें - कलेक्टर श्रीमती नायक

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत आवेदन पत्रों का समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें - कलेक्टर श्रीमती नायक
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देष

खण्डवा 09 मई 2017 - ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण के लिये विभागीय अधिकारियों को आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में भेजे गए हैं। विभागीय अधिकारी आवेदन पत्रों का निर्धारित समय-सीमा में निराकरण करें। निराकरण के साथ ही लाभान्वित किए गए हितग्राही का नाम और किस योजना में लाभान्वित किया गया है, उसका उल्लेख करते हुए जानकारी प्रस्तुत करें। यह बात कलेक्टर श्रीमती नायक ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने कहा कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान शासन का सर्वोच्च प्राथमिकता वाला अभियान है। अभियान के तहत जिन लोगों के आवेदन पत्र एकत्रित किए गए हैं, उनका समय-सीमा में निराकरण किया जाना है।
कलेक्टर श्रीमती नायक ने बैठक में बोरगांव बुर्जुग के जामली एवं कोहदड़ तक का रोड के डामरीकरण का प्रोजेक्ट तैयार कर जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देष संबंधित अधिकारी को दिए। बैठक में नंदनफलोद्यान के तहत किसान मित्रो को वृक्षारोपण करने के निर्देष दिए। बैठक में माईनिंग के अधिकारियों को तालाब के गहरीकरण तथा नॉन होल्डर तालाब आवंटन करने को कहा गया जिससे पानी की समस्या न हो। उन्होंने माईनिंग के अधिकारी को निर्देष दिए कि कोई भी मैकेनिक व इंजिनियर मुख्यालय न छोड़े ओर कार्य क्षेत्र से नदारत न रहे। बैठक में पीएचई विभाग को नल जल योजना के तहत टंकियों के हस्तातंरण एवं सिंगल फेस मोटर संबंधी जानकारी प्रस्तुत करने को कहा। 
सीएम हैल्पलाईन षिकायतों की समीक्षा
कलेक्टर श्रीमती नायक ने सीएम हैल्पलाईन की शिकायतों की समीक्षा करते हुए कहा कि विभागीय अधिकारी सीएम हैल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में प्रतिदिन सीएम हैल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों का अवलोकन करें और उनका निराकरण निर्धारित समय-सीमा में किया जाए। बैठक में कलेक्टर श्रीमती नायक ने स्कूल षिक्षा विभाग को निर्देष दिए कि सीएम हेल्पलाईन में 8 केस स्कॉलरषीप के है जिनका निराकरण तीन दिन में करने को कहा। साथ ही इंदिरा आवास के 29 केस दर्ज है जिसका जवाब 3 दिन में प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। सीएम हेल्प लाईन में राषन दुकान से खाद्यान्न उपलब्ध न होने की षिकायत, जल संसाधन विभाग के 7 केस अनुकम्पा नियुक्ति से संबंधी षिकायत का त्वरित निराकरण करने के निर्देष दिए। नगर निगम को सीएम हेल्पलाईन में 20 षिकायते सफाई कर्मी की है जो अपने कार्य पर अनुपस्थित रहते है उनके लिए संबंधित अधिकारी को अनुपस्थित सफाई कर्मी की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया। खालवा क्षेत्र में हेण्डपम्प रखरखाव की षिकायत दर्ज है जिस पर कलेक्टर श्रीमती नायक ने संबंधित अधिकारी को मैकेनिक की सूची और उनके मोबाईल नम्बर की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। 
बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर, वनमंडल अधिकारी श्री एस.के. सिंह सहित  संबंधित विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment