जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम में 3521 शिकायतों का किया जा चुका निराकरण
खण्डवा 21 अप्रैल, 2020 - प्रदेश में कोरोना के कारण लागू लाक डाउन में सी.एम. हेल्पलाइन नम्बर 181 व राज्य स्तरीय कॉल सेंटर का फोन नम्बर 104, आम नागरिकों और सभी जरूरतमंदों के लिये सबसे बड़ा आसरा केन्द्र बन गया है। इन दोनों राज्य स्तरीय नम्बरों पर प्राप्त शिकायतें संबंधित जिले को भेज दी जाती है। खण्डवा कलेक्ट्रेट के ई-दक्ष केन्द्र में स्थापित जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम में राज्य स्तर से व स्थानीय स्तर पर प्राप्त कुल 3523 शिकायतों में से 3521 शिकायतों का निराकरण अब तक किया जा चुका है। शेष 2 शिकायतों का निराकरण प्रक्रियाधीन है। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने बताया कि जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम पर सीधे ही प्राप्त तथा राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम से प्राप्त शिकायतों में से अधिकांश भोजन, राशन, दवाओं, परिवहन से संबंधित है। प्राप्त शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजकर उनका तुरंत निराकरण करवाया जाता है तथा निराकरण उपरांत निर्धारित पोर्टल पर उसकी प्रविष्टि भी की जाती है। जिले में शिकायतों के सभी निराकरण कुछ ही घंटों में कर दिए जाते हैं।
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