AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 28 April 2020

लॉकडाउन में घरों से कम निकलें व सोशल डिस्टेंसिंग का सभी पालन करें

लॉकडाउन में घरों से कम निकलें व सोशल डिस्टेंसिंग का सभी पालन करें
सांसद श्री चौहान ने क्राइसिस मेनेजमेंट गु्रप की बैठक में अपील की

खण्डवा 28 अप्रैल, 2020 - जिला स्तरीय क्राइसिस मेनेजमेंट गु्रप की बैठक सोमवार रात्रि को क्षेत्रीय सांसद श्री नंदकुमार सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में सांसद श्री चौहान ने नागरिकों से अपील की कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का पालन करें तथा लॉकडाउन में घरों से कम से निकलें। उन्होंने कहा कि मुख्य बाजार की दुकानों को बंद ही रखा जाये तथा गली मोहल्लों में स्थित किराने की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी जाये तथा जहां तक संभव हो होम डिलेवरी को ही प्राथमिकता दी जाये। बैठक में विधायक खण्डवा श्री देवेन्द्र वर्मा, पंधाना विधायक श्री राम दांगोरे, कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, पूर्व महापौर श्री सुभाष कोठारी, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री सेवादास पटेल सहित विभिन्न प्रतिनिधि मौजूद थे। सांसद श्री चौहान ने बैठक में नगर निगम के सफाई कर्मियों के लिए 700 तथा अस्पताल के सफाई कर्मियों के लिए 500 फेस शील्ड देने की घोषणा की। उन्होंने इसके अलावा 30 पीपीई किट तथा 500 केप देने की भी घोषणा की। बैठक के अंत में सभी ने कोरोना संक्रमण से पुलिस निरीक्षक श्री यशवंत पाल व श्री देवेन्द्र चन्द्रवंशी की मृत्यु होने पर मौन धारण कर उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। 
विधायक श्री वर्मा ने बैठक में कहा कि ऐसे गरीब परिवारों जिनके पास नीले राशन कार्ड नही है, उन्हें अनाज वितरण की व्यवस्था किए जाने की आवश्यकता है, क्योंकि लॉकडाउन के कारण रोज कमाने खाने वाले परिवारों के सामने उस समय काफी समस्या है। उन्होंने बताया कि ऐसे लगभग 4 हजार परिवार खण्डवा शहर में निवासरत है। उन परिवारों को 10-10 किलो गेहूं वितरण किया जाना चाहिए। विधायक श्री वर्मा ने इसके लिए 25 क्विंटल गेहूं अपनी ओर से देने की घोषणा की। इसके बाद सांसद श्री चौहान ने 25 क्विंटल, चेम्बर ऑफ कामर्स की ओर से 51 क्विंटल , कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने 11 क्विंटल, पंधाना विधायक श्री राम दांगारे ने 25 क्विंटल, श्री सुनील बंसल ने 25 क्विंटल, श्री सुभाष कोठारी ने 25 क्विंटल, मांधाता क्षेत्र के भाजपा नेता श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने 25 क्विंटल, श्री दिनेश पालीवाल ने 25 क्विंटल, भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधियों ने गरीबों को अनाज वितरण हेतु 25 क्विंटल अनाज देने की घोषणा की। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने एकत्र हुए गेहूं का वितरण नगर के विभिन्न वार्डो में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराने की बात कही। उन्होंने इसके लिए नगर निगम आयुक्त व एसडीएम खण्डवा को निर्देश दिए। 
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बैठक में बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए खण्डवा के महिला स्वसहायता समूहों ने उन्नत किस्म की पीपीई किट तैयार की है, जिसकी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सराहना की। यह समूह सेनेटाइजर एवं फेस मॉस्क भी तैयार कर रहे है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत 922 मजदूरों के खाते में 1-1 हजार रूपये जमा कराये गए है। अन्य जिलों के जो लोग खण्डवा में लॉकडाउन में फॅंसे हुए थे, उन्हें बसों के माध्यम से उनके गृह नगर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मनरेगा में बाहर से आए मजदूरों को भी रोजगार दिलाया जा रहा है। लगभग 1000 मजदूर ऐसे है जो महाराष्ट्र से वापस खालवा विकासखण्ड में आए है, वे सभी रोजगार गारंटी योजना में रोजगार पा रहे है। उन्होंने बताया कि खाद्यान्न परिवहन में अनियमितता की शिकायत प्राप्त होने पर परिवहनकर्ता असलम पिता हॉजी कासम चौहान निवासी गुलमोहर कॉलोनी खण्डवा को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल भेजने के आदेश जारी किए है। इसके विरूद्ध अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। साथ ही इसे ब्लेक लिस्ट भी किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बैठक में बताया कि कन्टेन्मेंट क्षेत्र में आने जाने वालों पर सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जा रही है। 

No comments:

Post a Comment