AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 22 December 2015

जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याओं का किया निराकरण

जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याओं का किया निराकरण


खण्डवा 22 दिसम्बर ,2015 - प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 11 से दोपहर 1 बजे तक नागरिकों की समस्याओं का निरकारण जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत सभी कार्यालयों में किया जाता है। इसीक्रम में आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अमित तोमर ने 49 नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देष दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल, सहित विभिन्न जिला अधिकारी भी मौजूद थे। 
मुआवजा कम मिलने की हुई षिकायत
     जनसुनवाई मंे खालवा तहसील के ग्राम जूनापानी निवासी गोपाल पिता हुकुमचंद एवं वनगांव किरगांव निवासी मदनलाल भील ने अपनी फसल नष्ट होने पर मुआवजा राषि न मिलने की षिकायत की, जिस पर संबंधित तहसीलदारों को आवेदनों का परिक्षण कर समुचित मुआवजा भुगतान किए जाने के निर्देष मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर ने दिए। इसी तरह ग्राम पोखरकलां के दूर्गाषंकर शाहपुरा की दुर्गा बाई, मूंदी के अनिल राठौर, सहेजला के विरेन्द्र सिंह, हंडियाखेडा के ज्ञानसिंह, मातपुरा के देव सिंह, एवं गुलगांव रैयत के कैलाष ने भी जनसुनवाई में फसल क्षति का मुआवजा कम मिलने की षिकायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर से की, जिस पर उन्होंने इनके प्रकरणों की जांच कराने के लिए संबंधित तहसीलदारों को निर्देष दिए। 
आवास निर्माण के लिए मांगी सहायता
जनसुनवाई में रोषिया पंचायत के ग्राम पालसी निवासी गुलाबचंद, भांमगढ़ की संतोष बाई, पुनासा के भुरलाय निवासी पदमसिंह, आषाबाई, प्रेमबाई, गिरजा बाई, सेवंती बाई, ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर को इंदिरा आवास कुटीर योजना के तहत आवास निर्माण के लिए सहायता के संबंध में आवेदन दिया जिस पर उन्होंने संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदकों की पात्रता का परीक्षण कर पात्रता अनुसार आवास सहायता दिलाने के निर्देष दिए। 
केंसर रोग के उपचार के लिए दिए निर्देष
रामेष्वर रोड चम्पानगर खण्डवा निवासी शेख शकील पिता शेख मुंषी ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर को केंसर रोग के उपचार के संबंध में आवेदन दिया और बताया कि वह अत्यन्त गरीब परिवार से है तथा केंसर रोग के उपचार का खर्चा उठाने की क्षमता उसमें नही है। श्री तोमर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवास्या को बीमारी सहायता योजना के तहत शेख शकील का प्रकरण तैयार कर उसके समुचित इलाज की व्यवस्था कराने के निर्देष दिए।
पेयजल समस्या के निराकरण की मांग की
खण्डवा शहर के वार्ड क्रमांक 6 जयप्रकाष नारायण वार्ड भण्डारिया रोड के लगभग 3 दर्जन नागरिकों ने अपने निवास के आसपास ट्यूबवेल का पानी सूख जाने की समस्या मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर को बतायी। उन्होंने बताया कि ट्यूबवेल का गहरीकरण कर यदि उससे पाईप लाईन के माध्यम से वार्ड की पेयजल समस्या हल कर दी जाये तो स्थानीय नागरिकों को काफी राहत मिलेगी। श्री तोमर ने नगर निगम आयुक्त को परेषान नागरिकों की पेयजल समस्या निराकरण के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment