AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 29 December 2015

जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याओं का हुआ निराकरण

जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याओं का हुआ निराकरण


खण्डवा 29 दिसम्बर ,2015 - प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 11 से दोपहर 1 बजे तक नागरिकों की समस्याओं का निरकारण जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत सभी कार्यालयों में किया जाता है। इसीक्रम में आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में प्रभारी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अमित तोमर ने 53 नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देष दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल, सहित विभिन्न जिला अधिकारी भी मौजूद थे। जनसुनवाई मंे बोरखेड़ा निवासी रामसिंह ने अपना नया राषन कार्ड तैयार कराने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर को आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने जनपद पंधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदक की पात्रता का परीक्षण कर तदनुसार सहायता दिलाने के निर्देष दिए। 
सूचना के अधिकार के तहत उपलब्ध करायें जानकारी
     जनसुनवाई मंे नंदकिषोर निवासी कोहदड़ ने प्रभारी कलेक्टर श्री तोमर को आवेदन देकर अनुरोध किया कि अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा सूचना के अधिकार के तहत जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। श्री तोमर ने अधीक्षण यंत्री को आवेदक को जानकारी निर्धारित समय सीमा में उपलब्ध कराने के निर्देष दिए है। 
मुआवजा कम मिलने की हुई षिकायत
     जनसुनवाई मंे विनोद पिता ताराचंद निवासी गरड़गांव , पुनासा निवासी विजय सिंह, राजू , सीताराम, कंचन बाई बीड़ निवासी विष्णु प्रसाद, तोरनिया हरसूद निवासी नंदकिषोर व रामषंकर, निहालवाड़ी निवासी अनोखीलाल ने अपनी फसल नष्ट होने पर मुआवजा राषि न मिलने की षिकायत की, जिस पर संबंधित तहसीलदारों को आवेदनों का परिक्षण कर समुचित मुआवजा भुगतान किए जाने के निर्देष मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर ने दिए। 
आवास निर्माण एवं पेंषन की मांग की आवेदकों ने
जनसुनवाई में ग्राम सारोला पंधाना निवासी आषाराम, खिड़गांव निवासी तिलक, मंगल सिंह निवासी भुरलाय, झिरन्या निवासी मंगल सिंह ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तोमर को इंदिरा आवास कुटीर योजना के तहत आवास निर्माण के लिए सहायता के संबंध में आवेदन दिया जिस पर उन्होंने संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदकों की पात्रता का परीक्षण कर पात्रता अनुसार आवास सहायता दिलाने के निर्देष दिए। ग्राम बलवाड़ा निवासी दुर्गालाल ने गत 11 माह से पेंषन भुगतान न होने की षिकायत की तथा जीवनलाल निवासी बड़गांवमाली ने विकलांग पेंषन न मिलने संबंधी षिकायत प्रभारी कलेक्टर श्री तोमर से की है, जिस पर उन्होंने संबंधित तहसीलदार एवं जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को प्रकरण की जांच कर पेंषन भुगतान कराने के निर्देष दिए। ग्राम सहेजला निवासी भीमसिंह ने कपिल धारा योजना के तहत कूप निर्माण की द्वितीय किष्त न भुगतान न होने की षिकायत प्रभारी कलेक्टर श्री तोमर से की, जिस पर उन्होंने जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को द्वितीय किष्त भुगतान कराने के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment