AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 13 December 2015

आपसी सद्भाव व शांति से मनायें धार्मिक पर्व

आपसी सद्भाव व शांति से मनायें धार्मिक पर्व
जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक मंे कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने की अपील


खण्डवा 12 दिसम्बर ,2015 - आगामी दिनों में मनाये जाने वाले मिलादुन्नबी पर्व को शांति एवं सद्भाव के साथ मनाया जाये। यह अपील कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में उपस्थित समिति के सदस्य व गणमान्य नागरिको से की। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार, अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गोपाल खाण्डेल, एसडीएम खण्डवा श्री शाष्वत शर्मा व सीएसपी श्री शेषनारायण तिवारी सहित शांति समिति के सदस्यगण  भी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने मिलादुन्नबी पर्व पर निकलने वाले जुलूस के मार्ग पर साफ सफाई की व्यवस्था कराने के निर्देष नगर निगम के अधिकारियों को दिए। 
बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने कहा कि जुलूस के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जुलूस के आगे व पीछे समाज के गणमान्य व प्रभावषाली नागरिक रहे तथा वे सुनिष्चित करे कि इस आयोजन में कोई आपत्तिजनक नारे न लगाये जाये। बैठक में सर्वसम्मति से यह तय किया गया कि ईमलीपुरा से प्रातः 10 बजे तक जुलूस रवाना होगा तथा अपरान्ह 1ः30 बजे तक हरहाल में वापस ईमलीपुरा आकर ही समाप्त हो जायेगा। विभिन्न मोहल्लो से आने वाले छोटे - छोटे जुलूसो में शांति व्यवस्था का दायित्व उन मोहल्लो के प्रभावषाली लोगो को शामिल कर गठित की गई समितियों का रहेगा। बैठक में यह तय किया गया कि आगामी सोमवार तक इस चल समारोह आयोजन में शांति  व्यवस्था के लिए समितियां गठित कर उनकी सूची नगर पुलिस अधीक्षक को दे दी जायेगी। समिति में मुस्लिम एवं अन्य धर्मो के प्रतिनिधियों के साथ - साथ राजस्व व पुलिस अधिकारी भी शामिल रहेंगे। इस समितियों की बैठक एसडीएम व सीएसपी पृथक से लेंगे। समिति सदस्यो को परिचय पत्र भी उपलब्ध कराये जायेंगे। बैठक में तय किया गया कि चल समारोह के दौरान डीजे के साथ - साथ अस्त्र शस्त्रो के प्रदर्षन तथा पटाखे का प्रयोग पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। सार्वजनिक स्थलो पर तथा शासकीय सम्पत्तियो पर किसी तरह के झण्डे, बेनर व कटाउट नही लगाये जायेंगे। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देष दिए कि जुलूस के मार्ग पर भवन निर्माण सामग्री व अन्य सामग्री जिससे मार्ग बाधित होता हो उसे हटाया जाये। 
पुलिस अधीक्षक डॉ. सिकरवार ने बैठक में कहा कि शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखना सभी का दायित्व है। गत दिनों आयोजित सभी धार्मिक पर्वो पर जिले के नागरिकों ने शांति पूर्ण आयोजन पर मिसाल कायम की है। इसी परम्परा को आगे भी कायम रखा जाये। उन्होंने कहा कि शहर का माहौल बिगाड़ने की किसी को अनुमति नही दी जायेगी। 

No comments:

Post a Comment