AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 20 January 2015

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने 15 को शोकाज नोटिस किया जारी

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने 15 को शोकाज नोटिस किया जारी
समय सीमा में जवाब न देने पर पंचायत निर्वाचन नियम 1995 के तहत होगी कार्यवाही
निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर सीईओ जनपद हरसूद को भी शोकाज नोटिस किया जारी
मतपत्र मुद्रण कि प्रुफ रिडिंग के कार्य में लापरवाही बरतने पर किया जारी

खण्डवा (20जनवरी,2015) - त्रि - स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2014-15 के अंतर्गत रिटर्निंग अधिकारी हरसूद के प्रतिवेदन पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महेष अग्रवाल ने 15 अधिकारियों और कर्मचारियों को शोकाज नोटिस जारी किया है। साथ ही आगामी तीन दिवस में नोटिस का जवाब नही देने पर पंचायत निर्वाचन नियम 1995 के तहत कार्यवाही करने के निर्देष दिए है। संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा समय सीमा में उत्तर प्राप्त न होने की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही कि जाएगी। गौरतलब है कि 13 जनवरी को जिले मंे प्रथम चरण के अंतर्गत हरसूद में मतदान हुआ था। जिसमें अपने कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने एवं निर्वाचन कार्य मंे लापरवाही बरतने पर यह नोटिस जारी किया गया है। जिसमें -
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत हरसूद को 22 दिसम्बर से दल के साथ मतपत्र मुद्रण की प्रुफ रिडिंग के कार्य में कोताही बरतने पर अनुषासनात्मक कार्यवाही क्यू न कि जाए इस संदर्भ का करण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। 
कनिष्ठ अभियंता एमपीईबी निर्भय कुमार को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर शोकाज नोटिस जारी किया गया है।
सहायक पषुचिकित्सा क्षेत्र अधिकारी एस.एस.चौहान को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर शोकाज नोटिस जारी किया गया है।
अध्यापक काषीराम अवासे को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर  शोकाज नोटिस जारी किया गया हैै।
 इसी प्रकार अध्यापक हिरालाल जामूनकर को कर्त्तव्य पर मदीरा पीकर शेष मतदान दल के सदस्यों को परेषान करने पर नोटिस जारी किया गया है।
वहीं वनपान नरेन्द्र श्रीवास्तव को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर  शोकाज नोटिस जारी किया गया है।
इसी प्रकार वनपाल वन संरक्षण वनमणडल सामान्य संजय काजले को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर  शोकाज नोटिस जारी किया गया है। ़
सहायक प्रध्यापक देवलीकलां दषरथ बारे को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर शोकाज नोटिस जारी किया गया है।
वहीं भृत्य एनएचडीसी पुनासा ठाकुरलाल वर्मा को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर शोकाज नोटिस जारी किया गया है।
अकुषल श्रमिक एनवीडीएच नर्मदानगर सालिकराम को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर शोकाज नोटिस जारी किया गया है।
भृत्य नर्मदा विकास संभाग पुनासा अर्जूनसिंग को कर्त्तव्य पर बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर शोकाज नोटिस जारी किया गया है।
भृत्य एनवीडीएच नर्मदानगर घुडिया प्रसाद को कर्त्तव्य पर मदीरा पीकर शेष मतदान दल के सदस्यों को परेषान करने पर नोटिस जारी किया गया है।
प्रषिक्षण अधीक्षक आईडीआई नर्मदानगर दरियाव सिंह धनगया को सामग्री प्राप्ती के दौरान मतपत्रों के चुनाव चिन्हों के साथ अभ्यार्थियों की सूची का ठीक ढंग से मिलान नही करने के कारण मतपत्रों में त्रुटि पाई जाने पर अनुषासनात्मक कार्यवाही क्यूॅं न की जाए इस संदर्भ का कारण बाताओ सूचना पत्र जारी किया गया। 
वहीं प्रधान पाठक चौगसिंह कारडेकर को सामग्री प्राप्ती के दौरान मतपत्रों के चुनाव चिन्हों के साथ अभ्यार्थियों की सूची का ठीक ढंग से मिलान नही करने के कारण मतपत्रों में त्रुटि पाई जाने पर अनुषासानात्मक कार्यवाही क्यॅंू न की जाए इस संदर्भ का कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। 
सहायक पषु चिकित्सक क्षेत्र अधिकारी एन.एस. मुजाल्दे को सामग्री प्राप्ती के दौरान मतपत्रों के चुनाव चिन्हों के साथ अभ्यार्थियों की सूची का ठीक ढंग से मिलान नही करने के कारण मतपत्रों में त्रुटि पाई जाने पर अनुषासनात्मक कार्यवाही क्यूॅं न की जाए इस संदर्भ मंे कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। 
और प्रधान पाठक कृष्ण प्रसाद लभानिया को सामग्री प्राप्ति के दौरान मतपत्रों के चुनाव चिन्हों के साथ अभ्यार्थियों की सूची का ठीक ढंग से मिलान नही करने के कारण मतपत्रों में त्रुटि पाई जाने पर अनुषासनात्मक कार्यवाही क्यूॅं न की जाए इस संदर्भ का कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। 
क्रमांक/99/2015/99/वर्मा

No comments:

Post a Comment