AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 28 January 2015

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ करें सख्त अनुषासनात्मक कार्यवाही - कलेक्टर श्री अग्रवाल

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ करें सख्त अनुषासनात्मक कार्यवाही - कलेक्टर श्री अग्रवाल
द्वितीय चरण के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारी और तकनीकी टीम के सदस्यों का निर्वाचन के दौरान अप-डाउन पर होगी कार्यवाही
ई-अटेडेंस के कार्य में तेजी लाने के भी दिए निर्देष



खण्डवा (28जनवरी,2015) - निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वालों को नही बख्शा जाए। उनके खिलाफ सख्त से सख्त अनुषासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित करें। इस कार्य में कोताही न बरतें । यह स्पष्ट निर्देष बुधवार को कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि निर्वाचन कार्य अति महत्वपूर्ण है। जिसमें जिन अधिकारी एवं कर्मचारियों को जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह प्राथमिकता पर उसे निभायें। इतना ही नही बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने उन अधिकारियों एवं कर्मचारियांे को  जिनकी ड्यूटी त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के द्वितीय चरण के अंतर्गत लगाई गई है यदि उनके द्वारा मतदान सामग्री वितरण स्थल पर निष्चित समय में उपस्थित न होने पर भी तत्काल सस्पेंड करने कि कार्यवाही करने के निर्देष रिटर्निंग अधिकारियों को दिए। वहीं द्वितीय चरण में खण्डवा एवं खालवा के लिए नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों और तकनीकी टीम के सदस्यों को भी मतदान दल रवाना होने से लेकर मतगणना के कार्य तक कार्यस्थल पर ही रहने के निर्देष उन्होंने दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि अधिकारी इस दौरान अप-डाउन न कर जिनकी जहॉ ड्यूटी लगाई गई है, वह वहीं रहें। 
इसके साथ ही समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के अंतर्गत जिले में आयोजित होने वाले द्वितीय एवं तृतीय चरण के मतदान एवं मतगणना के तैयारियों कि समीक्षा की। जिसमें उन्होंने -
संबंधित मुख्य कार्यपालन अधिकारियों और आरओ को मतपत्र को चेक करने एवं प्रुफ रिडींग करने के लिए नियुक्त व्यक्तियों के लिए लॉग बुक बनाने के निर्देष कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि लॉग बुक में किस मतपत्र को किस कर्मचारी द्वारा चेक किया गया इसकी एन्ट्री कराए। ताकि किस स्तर पर किस कर्मचारी एवं अधिकारी द्वारा गलती कि गई है, यह स्पष्ट हो और संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही प्रस्तावित करें। पूर्ण रूप से मतपत्रों की चेकिंग एवं पु्रफ रिडींग की सम्पूर्ण जानकारी सीईओ जनपद की होगी।
इसके साथ ही कलेक्टर श्री अग्रवाल ने ई.व्ही.एम. मषीनों कि चेकिंग के लिए भी लॉग बुक तैयार करने के निर्देष दिए।  ताकि किस अधिकारी कर्मचारी द्वारा किस ई.व्ही.एम. मषीन को तैयार किया गया है। यह जानकारी उपलब्ध रहे।
वहीं मतदान दलों के सामग्री वितरण स्थल पर फूडझोन स्थापित करने के निर्देष भी उन्होंने जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी को दिए। 
इसी प्रकार द्वितीय चरण में खण्डवा एवं खालवा के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारियों का प्रषिक्षण गुरूवार को 12 बजे कलेक्टोरेट सभागृह में आयोजित करने के आदेष भी दिए। 
वहीं हरसूद में खाली कुर्सी और भरी कुर्सी के लिए आयोजित होने वाले निर्वाचन के तैयारियों कि समीक्षा भी संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर से की। 
  इसके साथ ही समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जनपदवार ई-अटेडेंस कार्य कि प्रगति की समीक्षा सीईओ जनपदों और तहसीलदारों से की और उन्हें 5 फरवरी तक संख्यात्मक विकास के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि खालवा, हरसूद, बलड़ी और छैगॉवमाखन के सीईओ एवं तहसीलदार इसके लिए परस्पर षिक्षकों से सर्म्पक करें और रिर्पोट प्रस्तुत करें। समय-सीमा की बैठक में भूमि अधिग्रहण के प्रकरणों कि समीक्षा भी कलेक्टर श्री अग्रवाल ने की। 
बैठक में सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर और अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल समेत अन्य सभी संबंधित विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
क्रमांक/133/2015/133/वर्मा 

No comments:

Post a Comment