AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 15 January 2015

रोगी कल्याण समिति की बैठक सम्पन्न

रोगी कल्याण समिति की बैठक सम्पन्न
विभागीय निर्माणाधीन कार्यो की सतत मॉनीटरिंग करंे - कलेक्टर श्री अग्रवाल
दो दिन में हॉल का कार्य और 30 जनवरी तक बाउण्ड्रीवाल निर्माण कार्य करें पूर्ण - कलेक्टर श्री अग्रवाल



खण्डवा (14जनवरी,2015) -  यदि हम अपना घर बनवा रहे है तो हम दिन मंे कुछ न कुछ समय निकालकर निर्माण कार्य देखते है। छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखते है।  तो जहॉं हमे काम करना है , या जिस विभाग में हम काम कर रहे हैं वहॉ विभागीय निर्माण कार्य हो रहा है, तो उसकी सतत मॉनीटरिंग करना हमारी जिम्मेदारी है। यह बात अपनी नैतिक जिम्मेदारी का बोध कराते हुए यह आदेष कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने रोगी कल्याण समिति की बैठक में दिए। हुआ यॅंू कि रोगी कल्याण समिति कि पूर्व बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुसार लोक निर्माण विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय में किए जा रहे कार्यो की समीक्षा कलेक्टर श्री अग्रवाल कर रहे थे। जिस पर सिविल सर्जन द्वारा निर्माण कार्य कि पूर्ण जानकारी न देने और उनके अधिकार क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्य की मॉनीटरिंग न करने पर उन्होंने यह निर्देष दिए। 
  उन्होंने स्पष्ट करते हुए यह कहा कि हम अंत में जो भी निर्माण कार्य होता है। उस पर आपत्ति लगाते है, कि यह निर्माण कार्य अच्छा नही हुआ है। लेकिन हम मॉनीटरिंग नही करते इस लिए कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बैठक में सिविल सर्जन समेत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जहॉ भी विभागीय निर्माण कार्य हो वहॉ पर समिति बनाकर सतत निर्माण कार्य कि मॉनीटरिंग कराए एवं निर्माणाधीन कार्य का स्वयं भी निरीक्षण करें। 
इसके साथ ही रोगी कल्याण समिति की बैठक में कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग को आगामी दो दिनों में बन रहे हॉल का कार्य पूर्ण कर हेण्ड ओवर करने के निर्देष दिए। वहीं जिला चिकित्सालय में हो रहे बाउण्ड्रीवाल निर्माण के कार्य को आगामी 30 जनवरी तक पूर्ण करने के भी सख्त निर्देष दिए। उन्होंने अब तक लोक निर्माण विभाग द्वारा पोस्टमार्टम रूम के रिनोवेषन के कार्य, नालियों में फर्सीकरण के कार्य और जिला चिकित्सालय में हेवी जनरेटर को रखने के लिए प्लेटफार्म निर्माण कार्य प्रारंभ न करने पर नाराजगी जाहिर कि, और बैठक में ही यह निर्माण कार्य विभागीय उपयंत्री द्वारा टी.एस. कराकर पूर्ण कराने के निर्देष दिए। 
  इसी प्रकार रोगी कल्याण समिति कि बैठक में जिला चिकित्सालय परिसर में बनी दुकानांे को भी 11-11 माह का एग्रीमेंट कराकर किराये से देने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर.सी. पनिका समेत सभी सदस्य उपस्थित थे। 
     क्रमांक/73/2015/73/वर्मा 

No comments:

Post a Comment