AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 15 January 2015

सिर्फ बैंक से लोन बस दिला देने से हमारी जिम्मेदारी नही होगी पूरी - कलेक्टर श्री अग्रवाल

सिर्फ बैंक से लोन बस दिला देने से हमारी जिम्मेदारी नही होगी पूरी - कलेक्टर श्री अग्रवाल
युवा उद्यमिता सम्मेलन में महाप्रबंधक उद्योग विभाग को दिए निर्देष
सम्मेलन में युवा उद्यमियों का भी किया सम्मान
एक-एक युवा उद्यमी से जानी उनकी प्रोजेक्ट की जानकारी और समस्याएॅ





खण्डवा (15जनवरी,2015) -  मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के अंतर्गत गुरूवार को जिला उद्योग विभाग द्वारा युवा उद्यमिता सम्मेलन का आयोजन किया गया। रणजीत होटल में आयोजित इस सम्मेलन का शुभारंभ कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल और जोनल मेनेजर एस.बी.आई. श्री बोरकर ने मॉं सरस्वती के चित्रपट पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया। इस अवसर पर सम्मेलन में शामिल हो रहे जिले कि युवा उद्यमियों का कलेक्टर श्री अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। 
सम्मेलन के प्रारंभ में ही कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सर्वप्रथम सभी युवा उद्यमियों जिन्हें कि मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के अंतर्गत उद्योग स्थापित करने के लिए चयनित किया गया है। उनसे क्रमषः अपने प्रोजेक्ट का विजन डाक्यूमेंट प्रस्तुत करने के साथ ही अबतक आ रही समस्याओं से लेकर प्रोजेक्ट पूर्ण होने तक कि जानकारी देने को कहा। जिस पर सभी युवा उद्यमियों ने अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ ही आ रही समस्याओं की जानकारी उन्हें दी। जिस पर उनके निराकरण के निर्देष कलेक्टर श्री अग्रवाल ने महाप्रबंधक उद्योग विभाग ओर अग्रणी बैंक प्रबंधक को दिए। 
कार्यषाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर महेष अग्रवाल ने स्पष्ट तौर पर महाप्रबंधक उद्योग विभाग को निर्देष देते हुए कहा कि सिर्फ बैंक से लोन दिला देने से हमारी जिम्मेदारी पूरी नही होगी। इसके लिए हमें बैंक से लोन वितरण से लेकर प्रोजेक्ट यूनिट से प्रोडक्षन प्रारंभ होने तक आने वाली सभी समस्याओं का निराकरण करना होगा। जब यह सभी कार्य पूर्ण होगा तब हम मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का सफलता पूर्वक क्रियान्वयन जिले में हुआ यह मानेंगे। साथ ही कार्यषाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी संबंधित अधिकारियों को मार्जिन मनी, कौषल उन्नयन, बिजली विभाग, और भूमि डायर्वसन से जुड़ी समस्याएॅं जो युवा उद्यमियों द्वारा बताई गई। उसके समुचित निराकरण के निर्देष दिए। साथ ही सभी युवा उद्यमियों को ईमानदारी के साथ अपना प्रोजेक्ट पूर्ण करने के लिए शुभकामनाएॅं भी दी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि आप सभी युवा उद्यमी जिले के साथ ही प्रदेष और देष के स्वर्णिम भविष्य हो। यदि आपको अपना प्रोजेक्ट स्थापित करने में कोई दिक्कत आए तो आप मुझसे सीधे मेरे मोबाईल नम्बर 9425078735 पर सम्पर्क कर सकते है।
वहीं कार्यषाला को संबोधित करते हुए भारतीय स्टेट बैंक के जोनल मेनेजर श्री बोरकर ने भी युवा उद्यमियों को प्रेरित करते हुए कहा कि आप अन्न दाता बनों , आप दूसरों को नौकरी दो, इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। लेकिन इसके लिए आप को योजना के अंतर्गत शासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं और राषि को सही तरीके से इन्वेस्ट करना होगा। बैकिंग स्तर पर यदि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो आप मुझसे सम्पर्क कर सकते है। इस अवसर पर एल.डी.एम. टी.ए. खान ने भी बैंक की तरफ से उपलब्ध होने वाली सुविधाओं की जानकारी युवा उद्यमी को देते हुए किसी भी प्रकार कि समस्या आने पर सीधे मोबाईल पर सम्पर्क करने की बात कही। 
कार्यषाला में उद्योग विभाग के अधिकारियों समेत बैंको के प्रबंधक भी उपस्थित थे।
क्रमांक/76/2015/76/वर्मा

No comments:

Post a Comment