AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 25 January 2015

लोकतंत्र हमसें, वोट करें गर्व से गरिमापूर्ण रूप से मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

लोकतंत्र हमसें, वोट करें गर्व से
गरिमापूर्ण रूप से मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महेष अग्रवाल ने दिलाई शपथ
उत्कृष्ट कार्य करने वालो का किया सम्मान
वहीं मतदाता परिचय पत्र भी किये गये वितरित
अपने मत को मूल्य समझें मतदाता - कलेक्टर श्री अग्रवाल








खण्डवा(25जनवरी,2015) - लोकतंत्र की स्थापना तभी होगी जब प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का सदुपयोग करेगंे। मजबूत लोकतंत्र की अमूल्य और महत्वपूर्ण कड़ी हैं मतदाता। इसी उद्देश्य को लेकर गौरीकुंज सभागृह में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महेष अग्रवाल मुख्य अतिथि रहे। राष्ट्रीय्ा मतदाता दिवस का शुभारंभ अतिथिय्ाों द्वारा सरस्वती पूजा-अर्चना एवं दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार, सी.ई.ओ. जिला पंचायत अमित तोमर और अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल भी उपस्थित थे। 
गौरीकुंज सभागृह में आयोजित जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने मतदाताओं को अपने मत का मूल्य समझने कि बात कही। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। क्योंकि लोकतंत्र में जहॉं भी मतदाता जागरूक होते है और अपने मताधिकार का उपयोग करते है। वहॉं जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। वहीं उन्होंने युवा मतदाताओं को भी अपने मताधिकार का उपयोग आवष्यक रूप से करने कि अपील की। इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह सिकरवार ने भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझते हुए स्वयं जागने और दूसरों को जागरूक करने के कर्त्तव्य का निर्वहन करते हुए मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने का आग्रह किया। 
संदेश का किया वाचन:- इसके पूर्व सीईओ जिला पंचायत अमित तोमर द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के संदेश का वाचन किया गया। 
दिलाई शपथ:- जिसके बाद कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने गौरीकुंज सभागृह में उपस्थित सभी सम्मानीयगणों को भारत के नागरिकों को लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखने, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बगैर निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।
उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया:- इसके साथ ही जिला स्तरीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में अपने - अपने विधानसभा क्षेत्रमें डोर टू डोर सर्वे एवं विषेष संक्षिप पुनरीक्षण कार्यक्रम में श्रेष्ठ कार्य करने वाले बी.एल.ओ को पुरूस्कृत किया गया। जेण्डर रेषो में अधिक वृद्धि करने के लिये आंगनवाड़ी कार्यकताओं को नगद राषि एवं प्रमाण पत्र वितरित किए गए। वहीं स्कूल षिक्षा स्तर पर विद्यालय में नैतिक मतदान विषय पर वाद विवाद, निबंध और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। जिसमें विद्यार्थियों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्षन करने पर उन्हें पुरूस्कार वितरित किए गए। इसी प्रकार खण्डवा जिले में स्वीप अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले कैम्पस एम्बेसेडर को प्रषस्ति पत्र भी वितरित किए गए। कार्यक्रम का संचालन प्रफुल मण्डलोई द्वारा किया गया।
क्रमांक/119/2015/119/वर्मा

No comments:

Post a Comment