AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 29 January 2015

श्रमिकों को मतदान के लिए मिलेगा अवकाश

श्रमिकों को मतदान के लिए मिलेगा अवकाश

खण्डवा (29जनवरी,2015) -  श्रमायुक्त ने 31 जनवरी 2015 को खण्डवा जिले में छनेरा नगर परिषद् के अध्यक्ष को पद से वापस बुलाये जाने संबंधी निर्वाचन में श्रमिकों के मतदान अधिकार के संबंध में परिपत्र जारी किया है। परिपत्र में श्रमिकों को मतदान दिवस को अवकाश देने के लिये कहा गया है।
नगरीय निकायों के निर्वाचन क्षेत्र में आने वाले कारखानों में कार्यरत कामगार अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें इसके लिए उन्हें मतदान के दिन साप्ताहिक अवकाश दिया जायेगा। इसी तरह सप्ताह में सातों दिन कार्य करने वाले कारखाने पूर्व अनुसार प्रथम एवं द्वितीय पाली के श्रमिकों को मतदान के लिए दो-दो घंटे की सुविधा देंगे। निरन्तरित प्रक्रिया वाले कारखाने श्रमिकों को उनके देय वेतन में किसी प्रकार की क्षति न पहुँचाते हुए बारी-बारी से पर्याप्त समय प्रदान करते हुए मतदान की अनुमति देंगे।
मतदान क्षेत्र में आने वाले दुकान एवं वाणिज्य संस्थान से कामगारों को मतदान की सुविधा देने के लिए मतदान के दिन अवकाश रखने को कहा गया है। अन्य दुकान एवं संस्थान जिनका बंद निर्धारित नहीं है वे कामगारों को बारी-बारी से मतदान करने की अनुमति देंगे। क्रमांक/138/2015/138/वर्मा

No comments:

Post a Comment