AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 27 January 2015

गणतंत्र दिवस की सांध्या बेला पर भारत पर्व का हुआ आयोजन शानदार प्रस्तुतियों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

गणतंत्र दिवस की सांध्या बेला पर भारत पर्व का हुआ आयोजन
शानदार प्रस्तुतियों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
‘‘जहॉं भोपाल से आए हुए जमीर हुसैन ने देष भक्ति सुराजगान किया प्रस्तुत‘‘
वहीं उज्जैन से आए कलाकारों ने लोक गीतों पर दी नैनाभिराम प्रस्तुति
संगीत महाविद्यालय के षिक्षकों और छात्रों ने भी मोहा दर्षक- श्रोताओं  का मन 










 खंडवा (27 जनवरी, 2015) - ‘‘हो जनम दोबारा तो भारत वतन मिले‘‘ - ‘‘फिर से यही हिमालय गंगा और अमन मिले‘‘। ‘‘खुद जियो और दूसरों को भी जीने दो, हे तुम्हें शांति अमन का वास्ता‘‘। ऐसे ही दिलों में देश भक्ति का जज़्बे को जगाने वाली एक-से-एक शानदार प्रस्तुतियों का प्रदर्शन गणतंत्र दिवस की संध्या पर आयोजित भारत पर्व में किया गया। जिसने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर जिला जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा कार्यक्रम स्थल में प्रदेश कि विकास गाथा पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई गई। जिसे अतिथियों द्वारा देखा और सराहा गया। इसके पूर्व भारत पर्व का शुभारंभ मॉं सरस्वती के चित्रपट पर दीप प्रज्जवलित कर विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अमित तोमर और अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल ने किया। 
मध्यप्रदेश संस्कृति विभाग द्वारा गणतंत्र दिवस की सांध्य बेला पर आयोजित भारत पर्व में जहाँ भोपाल से आये जमीर हुसैन खान और उनके साथियों ने देषभक्ति के  एक-से-एक उम्दा मौलिक गीतों को प्रस्तुत किया। वहीं उज्जैन से आए श्री सर्वोत्तम संगीत नृत्य अकादमी के कलाकारों ने क्षेत्रीय लोक गीतों के गायन के साथ ही उन पर मन मोहक प्रस्तुतियॉं दी। हास - परिहास के साथ ही हरीष पोद्दार और उनके साथियों ने हमारी परम्पराओं में रचे - बसे और शादी - शगुन के दौरान गाए जाने वाले घोड़ी सेवरा नृत्य, बधाई गीत, का भी मन-मोहक नैनाभिराम प्रदर्षन किया। वहीं बाबुलाल मेढ़ा द्वारा प्रस्तुत लोक गीतों को भी श्रोताओं द्वारा सराहा भी गया। 

इसके साथ ही गणतंत्र की सांध्य बेला पर स्थानीय संगीत महाविद्यालय के शैक्षणिक स्टॉफ और विद्यार्थियों ने भी अपनी प्रस्तुति दी। जिसमें शास़्त्रीय संगीत, उम्दा तबला वादन, बुन्देलखण्डी गीत और कथक नृत्य प्रस्तुत किया। हरमोनियम के सुर पर तबले कि थाप से सम्पूर्ण गौरीकुंज सभागृह करतल ध्वनि से गुंजाए मान हो उठा। इस दौरान एसडीएम शाषवत शर्मा ने भी देषभक्ति गीत प्रस्तुत किया। 
भारत पर्व के आयोजन के दौरान संयुक्त कलेक्टर पी.एच. बकावले , नगर निगम आयुक्त एस.आर. सोलंकी, और डिप्टी कलेक्टर प्रियंका गोयल समेत अन्य जिला अधिकारी और सुधि श्रोता एवं दर्षक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आलोक जोषी ने किया।
  क्रमांक/129/2015/129/वर्मा

No comments:

Post a Comment