AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 29 January 2015

विधानसभा प्रष्नों के जवाब प्रेषित करने के लिए प्रत्येक विभाग नोड्ल अधिकारी करें नियुक्त

विधानसभा प्रष्नों के जवाब प्रेषित करने के लिए प्रत्येक विभाग नोड्ल अधिकारी करें नियुक्त

खण्डवा (29जनवरी,2015) - 18 फरवरी को विधानसभा सत्र प्रारंभ हो रहा है। जिसके संबंध में उत्तर शासन को समय - सीमा में भेजने हेतु विभागों में एक नोड्ल अधिकारी की नियुक्ति कर अवगत कराएँ। यह निर्देश कलेक्टर श्री महेश अग्रवाल ने सभी विभाग प्रमुखों को दिए। ताकि अपने कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिष्चित की जाए। विधानसभा सत्र के समय कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी सक्षम अधिकारी की पूर्वानुमति प्राप्त किए बिना अवकाष पर न जाए। ताकि विधानसभा सत्र के दौरान पूछे गए प्रष्नों के उत्तर शासन की ओर समय - सीमा में भिजवाया जा सकें। प्रष्नोत्तर में संदर्भ पूर्ण रूप से अंकित किया जाए। एक ही विधानसभा प्रष्न पृथक-पृथक विभाग में पृथक-पृथक समय अंतराल प्राप्त होने से पृच्छा विभाग को उत्तर अवगत न कराये जाने के कारण उस विभाग में विधानसभा प्रष्न लंबित हो जाता है। उत्तर प्रेषक अधिकारी एवं विभाग द्वारा यह मान लिया जाता है कि उत्तर तो भेज दिया गया जो उचित नही है। प्रत्येक पृच्छा विभाग को उत्तर से अवगत कराना सुनिष्चित करंेगे। 
वहीं विधानसभा सत्र के दौरान आपके विभाग से संबंधित पूछे जाने वाले प्रष्नों के उत्तर यदि शासन द्वारा सीधे चाहे गये हैं, तो उनके उत्तर को एक -एक प्रति संभागीय आयुक्त एवं लाईन अधिकारी को तथा इस कार्यालय को भी भिजवाई जाए। विधानसभा प्रष्नों का उत्तर ऑन लाईन भी अपने-अपने विभाग को भेजा जाए। जिलाध्यक्ष कार्यालय से विधानसभा प्रष्नों से संबंधित प्रष्नों को डाक प्राप्त करने हेतु पूर्वानुसार अवकाष के दिवस में भी अपने कार्यालय में कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिष्चित की जाए।
इसके साथ ही कलेक्टर श्री अग्रवाल विधानसभा सत्र के दौरान जिलाध्यक्ष कार्यालय में प्राप्त होने वाले प्रष्नों के उत्तर समय - सीमा में भेजने हेतु अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल को नोड्ल अधिकारी नियुक्त किया है।
क्रमांक/140/2015/140/वर्मा

No comments:

Post a Comment